बेकाबू हुए प्रदर्शनकारी: जमकर की तोड़फोड़, गोली लगने से घायल हुआ व्यक्ति

अमेरिका में शनिवार को कई शहरों में प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनों के दौरान लोगों की भीड़ में एक कार घुस गई और एक प्रदर्शनकारी गोली लगने की वजह से घायल हो गया।

Update: 2020-07-26 08:57 GMT
Protest In America

नई दिल्ली: अमेरिका में शनिवार को कई शहरों में प्रदर्शन (Demonstration) हुए। अमेरिका में हुए प्रदर्शनों के दौरान लोगों की भीड़ में एक कार घुस गई और एक प्रदर्शनकारी गोली लगने की वजह से घायल हो गया। ये प्रदर्शन नस्ली हिंसा के खिलाफ हो रहा था, इस दौरान औरोरा के देनवेर उपनगर में एक कार भीड़ में जा घुसी। इस मामले में औरोरा पुलिस विभाग ने ट्वीट करते हुए बताया कि शनिवार को इंटरस्टेट 225 पर प्रदर्शनकारियों की भीड़ में एक कार घुस गई।

यह भी पढ़ें: सीएम त्रिवेन्द्र सिंह ने कहा प्रधानमंत्री जी का सम्बोधन हमें राष्ट्र हित में काम करने की प्रेरणा देता है

प्रदर्शनकारी ने प्रदर्शन के दौरान चलाई गोली

पुलिस के मुताबिक, एक प्रदर्शनकारी ने इस बीच गोली चला दी। जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। प्राधिकारियों के मुताबिक, वाहन को खींचकर लाया गया था। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: शिवराज परिवार की रिपोर्ट: डॉक्टर ने दी ये बड़ी जानकारी, CM अभी रहेंगे अस्पताल में

अदालत परिसर में तोड़फोड़, कार्यालय में लगाई आग

यहीं नहीं प्रदर्शनकारियों ने अदालत परिसर की खिड़कियां भी तोड़ दीं और एक कार्यालय में आग तक लगा दी। उसके बाद भीड़ को गैरकानूनी घोषित करते हुए प्रदर्शनकारियों को वापस जाने का आदेश दिया गया। वहीं खबर ये भी है कि शनिवार को एक ब्लैक मिलिशिया के तीन सदस्यों को लुइसविले केंटकी में ब्लैक लाइव्स मैटर (Black Lives Matter) के विरोध प्रदर्शन में गोली मार दी गई।

यह भी पढ़ें: महिला की दर्दनाक मौत: AC बन गई जान की दुश्मन, परिवार में मची चीख-पुकार

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हो रहे हिंसक प्रदर्शन

बता दें कि अमेरिका में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हो जाने के बाद से देश के कई शहरो में बीते दो महीने से नस्लवाद और पुलिस की बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शन किए जा रहे हैं। प्रदर्शनकारी ब्लैक लाइव्स मैटर नाम से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: महिला की दर्दनाक मौत: AC बन गई जान की दुश्मन, परिवार में मची चीख-पुकार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News