अमेरिका और इंग्लैंड के बाद अब ऑस्ट्रेलिया में भी विमान में लैपटॉप ले जाने पर रोक

आतंकवादी हमलों से बचाव के तौर पर आस्ट्रेलिया भी वाणिज्यिक उड़ानों में यात्रियों को लैपटॉप साथ रखने पर रोक लगाने पर विचार कर रहा है।

Update: 2017-05-16 12:59 GMT

केनबरा: अमेरिका और इंग्लैंड के बाद आतंकवादी हमलों से बचाव के तौर पर ऑस्ट्रेलिया भी वाणिज्यिक उड़ानों में यात्रियों को लैपटॉप साथ रखने पर रोक लगाने पर विचार कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने मंगलवार (16 नई) को इसकी घोषणा की।

टर्नबुल ने स्थानीय मीडिया से कहा, "हम इस पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। हम पूरी दुनिया से मिल रही सारी जानकारियों और सुझावों पर विमर्श कर रहे हैं और अपने साझेदारों के साथ इस काम में लगे हुए हैं।"

टर्नबुल ने कहा, "उचित समय पर परिवहन मंत्री इस संबंध में औपचारिक घोषणा करेंगे।"

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, टर्नबुल ने हालांकि अभी यह खुलासा नहीं किया है कि इस प्रतिबंध के चलते कौन-सी उड़ानें प्रभावित होंगी।

यूरोप और अमेरिका के अधिकारी इसी सप्ताह ब्रसेल्स में बैठक करेंगे, क्योंकि वाशिंगटन अपने लैपटॉप प्रतिबंध को बढ़ाने पर विचार कर रहा है, जिसमें यूरोपीय संघ के देशों के लिए उड़ानें भी शामिल की जा सकती हैं।

इंग्लैंड ने इसी वर्ष मार्च में चुनिंदा हवाईअड्डों से उड़ान भरने वाले विमानों में यात्रियों को साथ में लैपटॉप, टैबलेट और ई-रीडर्स ले जाने से प्रतिबंधित कर दिया है।

सौजन्य- आईएएनएस

Tags:    

Similar News