युद्ध से कांपा देश: हमले में तबाह हो गया ये ड्रोन, लोगों में फैली दहशत

आर्मीनिया और अजरबैजान के बीच भीषण जंग जारी है। दोनों देश आपस में युद्ध में उलझे हुए हैं। इस बीच आर्मीनिया ने दावा किया है कि उसके एयर डिफेंस सिस्‍टम ने अजरबैजान के चार घातक ड्रोन को मार गिराया है।

Update: 2020-10-02 12:27 GMT
अज़रबैजान और आर्मेनिया युद्ध

नई दिल्ली: जहां एक ओर पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग लड़ रही है, इस बीच सोवियत संघ का हिस्सा रहे आर्मीनिया और अजरबैजान के बीच भीषण जंग जारी है। दोनों देश आपस में युद्ध में उलझे हुए हैं। दोनों देश एक दूसरे पर मिसाइलें दाग रहे हैं। लड़ाई में टैंक तोप उतारे गए हैं, कई लोगों की जानें गई हैं। यहां तक इन दो देशों की इस लड़ाई में कुछ दूसरे देश भी शामिल हो गए हैं।

आर्मीनिया का दावा मार गिराए अजरबैजान के चार घातक ड्रोन

दोनों देश एक-दूसरे पर मिसाइलों, फाइटर जेट, ड्रोन और तोपों से हमले करने में जुटे हुए हैं। इस बीच आर्मीनिया ने वीडियो जारी करते हुए दावा किया है कि उसके एयर डिफेंस सिस्‍टम ने अजरबैजान के चार घातक ड्रोन को मार गिराया है। आर्मीनिया और अजरबैजान के बीच लगातार 5वें दिन खूनी जंग जारी है। बता दें कि दोनों पक्षों के बीच नागोर्नो-काराबाख नाम के एक इलाके को लेकर सालों से विवाद चल रहा है, जो कि अब युद्ध में तब्दील हो चुका है।

यह भी पढ़ें: 6 बैंकों को झटका: RBI ने कर दिया लिस्ट से बाहर, अब क्या होगा ग्राहकों का

अज़रबैजान और आर्मीनिया के बीच लड़ाई जारी (फोटो- सोशल मीडिया)

सुखोई विमान को तुर्की के F-16 ने किया नष्‍ट

व‍िवादित नागोर्नो-काराबाख को लेकर हो रहे युद्ध के बीच आर्मीनिया का दावा है कि उसने अजरबैजान के चार घातक ड्रोन को मार गिराया है। बता दें कि इससे पहले आर्मीनिया की तरफ से दावा किया गया था कि उसके एक सुखोई विमान को तुर्की के F-16 ने नष्‍ट कर दिया है। आर्मीनिया के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि नागोर्नो-काराबाख के सुरक्षाबलों ने अजरबैजान के एक प्लेन और एक हेलिकॉप्टर को ढेर कर दिया है।

यह भी पढ़ें: अंडा हुआ सोना: कीमतों में बेहिसाब बढ़ोत्तरी, अब तक का हुआ सबसे महंगा

धमाके और विस्फोट से लोगों में फैली दहशत (फोटो- सोशल मीडिया)

धमाके और विस्फोट से फैली दहशत

आर्मीनिया के एयरडिफेंस ने काराबाख में विवादित क्षेत्र में प्लेन और हेलिकॉप्टर को मारकर गिरा दिया था। यह जानकारी आर्मीनिया के रक्षा मंत्रालय की प्रेस सचिव शूशान स्तपनयान ने दी। उधर, अजरबैजान ने दावा किया है कि आर्मीनिया के सैनिकों पर उसकी तोपों द्वारा रातभर गोले बरसाए गए हैं, जिससे भारी नुकसान पहुंचा है। स्‍थानीय लोगों का दावा है कि अजरबैजान के ड्रोन विमानों ने शहर पर दो जगह बम गिराए। युद्ध प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले लोगों में धमाके, विस्फोट और गोलीबारी से दहशत फैल गई है। उन्हें यह एक बुरे सपने की तरह लग रहा है।

यह भी पढ़ें: हाथरस कांड में भाजपा के पूर्व विधायक ने पीड़ित परिवार पर लगाए गंभीर आरोप

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News