Brazil Plane Crash: ब्राजील में बड़ा विमान हादसा, अमेजन में प्लेन क्रैश, पायलट समेत 14 लोगों की मौत

Brazil Plane Crash: अमेजोनास प्रांत के गवर्नर विल्सन लीमा ने हादसे की पुष्टि करते हुए इसमें मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है। हालांकि, उन्होंने अपने बयान में 12 लोगों के मारे जाने की बात कही है। जबकि ब्राजील की मीडिया ने 14 लोगों के मौत होने की पुष्टि की है।

Update: 2023-09-17 03:41 GMT

Brazil Plane Crash (Social Media)

Brazil Plane Crash: दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील में बड़ा विमान हादसा हुआ है। जिसमें पायलट समेत सभी यात्रियों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा शनिवार को देश के अमेजोनास प्रांत में स्थित बार्सिलोस में भारतीय समय के मुताबिक सुबह साढ़े 11 बजे हुआ। विमान में पायलट और को-पायलट समेत 14 यात्री सवार थे। इनमें ब्राजील के साथ-साथ अमेरिकन सिटीजन भी थे। सभी विमान सवार मनॉस से बार्सिलोस फिशिंग के लिए जा रहे थे।

अमेजोनास प्रांत के गवर्नर विल्सन लीमा ने हादसे की पुष्टि करते हुए इसमें मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है। हालांकि, उन्होंने अपने बयान में 12 लोगों के मारे जाने की बात कही है। जबकि ब्राजील की मीडिया ने 14 लोगों के मौत होने की पुष्टि की है। दुर्घटनाग्रस्त विमान मैनुआस एयरोटैक्सी एयरलाइन का था।

रविवार शाम को परिजनों को सौंपा जाएगा शव

शनिवार सुबह को जहां विमान क्रैश हुआ, वो काफी रिमोट एरिया है। दुर्घटना के काफी देर बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया और देर शाम तक सभी शवों को रिकवर कर लिया गया। बार्सिलोस में कोई कोल्ड स्टोरेज फैसिलिटी न होने के चलते सभी शवों को पास के एक लोकल स्कूल में रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज यानी रविवार शाम ब्राजील के एयरफोर्स का विमान बार्सिलोस पहुंचेगा और सभी शवों को उनके परिवार के पास ले जाएगा।

खराब मौसम बनी हादसे की वजह !

ब्राजीलियन मीडिया के अनुसार, जिस समय प्लेन क्रैश हुआ, उस वक्त भारी बारिश हो रही थी। माना जा रहा है कि खराब मौसम के चलते पायलट प्लेन को लैंड कराने के लिए लैंडिंग स्ट्रिप का अनुमान नहीं लगा पाया। वहीं, विमानन कंपनी मैनुआस एयरोटैक्सी एयरलाइन ने एक बयान जारी मामले की जांच करने की बात कही है। कंपनी की ओर से कहा गया कि हम इस मुश्किल समय में पीड़ित लोगों के निजता का सम्मान करते हैं। हम जांच के साथ-साथ सभी आवश्यक जानकारी मुहैया कराते रहेंगे। 

Tags:    

Similar News