कोरोना पासपोर्टः चीन ने किया लाॅन्च, लोगों को मिलेगा ये फायदा

देश में यात्रा को पहले की तरह सुरक्षित बनाने के लिए कोरोना वायरस सर्टिफिकेट्स लॉन्च किया गया है। आपको बता दें सबसे पहले इस सर्टिफिकेट को इजराइल ने लॉन्च किया था। जिसके बाद अब चीन ने भी यात्रा को बेहतर बनाने के लिए इस सर्टिफिकेट को जारी कर दिया है।

Update: 2021-03-10 06:56 GMT
कोरोना पासपोर्टः चीन ने किया लाॅन्च, लोगों को मिलेगा ये फायदा photos (social media)

चीन : कोरोना महामारी से पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा है। जिसको संभलने में थोड़ा वक्त तो लगेगा। इसी बीच चीन ने डिजिटल कोरोना वैक्सीन पासपोर्ट लॉन्च कर दिया है जिससे यहां के लोग सीमा पार यात्रा आसानी से कर पाएंगे। बताया जा रहा है कि इस पासपोर्ट को लॉन्च करने से बिगड़ी हुई अर्थव्यवस्था को पहले की तरह बेहतर करने की कोशिश की जा रही है।

चीन ने कोरोना वायरस सर्टिफिकेट्स को किया लॉन्च

देश में यात्रा को पहले की तरह सुरक्षित बनाने के लिए कोरोना वायरस सर्टिफिकेट्स लॉन्च किया गया है। आपको बता दें सबसे पहले इस सर्टिफिकेट को इजराइल ने लॉन्च किया था। जिसके बाद अब चीन ने भी यात्रा को बेहतर बनाने के लिए इस सर्टिफिकेट को जारी कर दिया है। चीन ने कहा है कि दूसरे देश से आने वाले लोगों को भी ऐसे सर्टिफिकेट की मंजूरी दी जाएगी।

क्यूआर डिजिटल सर्टिफिकेट

कोरोना महामारी के इस जंग में लगातार वैक्सीन को लेकर नए प्रयास किए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक चीन ने विदेश मंत्रालय को आदेश दिया है कि अब से क्यूआर डिजिटल सर्टिफिकेट से लोगों की कोरोना वैक्सीन से जुड़ी कई जानकारी को साझा किया जाएगा। इसके साथ लोगों के बीच सही तरीके से कम्युनिकेशन को बढ़ावा दिया जा सकेगा।

ये भी पढ़े......म्यांमार हिंसा: घुटनों पर बैठीं नन की गुहार, मुझे मारो, बच्चों को छोड़ दो…

स्वास्थ प्रशासन14 दिनों के क्वारंटाइन पर कर रहा विचार

कोरोना महामारी से पूरी दुनिया भर की अर्थव्यवस्था हिल चुकी है जिसकी बेहतरी के लिए नए - नए प्रयास किए जा रहे हैं। चीन की जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए चीन ने सभी देशों से ज्यादा अच्छे से प्रयास किए हैं। बताया जा रहा है कि अब चीन का स्वास्थ प्रशासन दुनिया भर से आने वाले लोगों पर 14 दिनों के क्वारंटाइन को लेकर नर्मी बरतने पर विचार कर रहा है।

ये भी पढ़े......PAK-China के छूटेंगे पसीने: Indian Navy को मिली INS Karanj, बढ़ेगी समुद्री ताकत

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News