कोरोना का कहर: 4593 लोग मौत के साये में 132 की मौत

चीन में अबतक कोरोना वायरस के 4537 मामले दर्ज हुए हैं। इसके अलावा थाईलैंड में 14, सिंगापुर में सात, जापान में छह, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में में पांच, कोरिया और मलेशिया में चार, फ्रांस में तीन, विएतनाम और कनाडा में दो तथा नेपाल, श्रीलंका और जर्मनी में एक-एक मामले दर्ज होने की पुष्टि हुई है।

Update: 2020-01-29 05:46 GMT

जेनेवा: चीन से लगभग पूरी दुनिया में फ़ैल चुके अबतक कोरोना वायरस के 4593 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिसमें 4537 मामले चीन में सामने आए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ताजा रिपोर्ट के अनुसार चीन में इस वायरस से 4537 लोगों के प्रभावित होने की पुष्टि है। चीन में इस वायरस से अबतक 132 लोगों की मौत हो चुकी है।

यहां हुई इतनी मौतें

रिपोर्ट के मुताबिक चीन में अबतक कोरोना वायरस के 4537 मामले दर्ज हुए हैं। इसके अलावा थाईलैंड में 14, सिंगापुर में सात, जापान में छह, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में में पांच, कोरिया और मलेशिया में चार, फ्रांस में तीन, विएतनाम और कनाडा में दो तथा नेपाल, श्रीलंका और जर्मनी में एक-एक मामले दर्ज होने की पुष्टि हुई है।

ये भी देखें : निर्भया केस: दोषी मुकेश पर फैसला आज तो अक्षय की क्यूरेटिव पर सुनवाई

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ. टेडरोस अधानोम घेबेरिसस के नेतृत्व में डब्ल्यूएचओ की वरिष्ठ टीम ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की और उन्हें कोरोना वायरस को लेकर अपनी ताजा रिपोर्ट सौंपी। इस टीम ने इस वायरस से लड़ने और इसे नियंत्रण में करने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की।

132 मरीजों की मौत

इस बैठक में वुहान सहित अन्य प्रांत और शहरों में कोरोना वायरस को लेकर सुधार को जारी रखने के सहयोग पर ध्यान केंद्रित किया गया।चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने यह जानकारी दी है। इससे एक दिन पहले स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार कुल 4515 लोगों में यह संक्रमण पाया गया था तथा 132 मरीजों की मौत हुई थी।

ये भी देखें : BCCI का पाकिस्तान को झटका: एशिया कप पर लिया ये बड़ा फैसला

स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि एनएचसी को 28 जनवरी की रात तक 59 प्रांतों से कुल 5974 मामलों की जानकारी मिली है, जिनमें 1239 गंभीर स्थिति में हैं। अभी तक 132 लोगों की मौत हो चुकी है और 103 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।” वहीं हांगकांग में आठ, मकाउ से सात और ताइवान से आठ मामलों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 9239 लोगों के इस संक्रमण की चपेट में आने के संदेह है।

Tags:    

Similar News