कोरोना की जांच हुई फ्री, रिफंड देगी सरकार, स्वास्थ्य मंत्री ने किया एलान

दुनियाभर में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए सभी देश बड़े फैसले ले रहे हैं। अब इस बीच फ्रांस ने देश में लोगों के लिए कोरोना वायरस का टेस्‍ट मुफ्त कर दिया है।

Update: 2020-07-27 03:29 GMT
covid-19

पेरिस: दुनियाभर में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए सभी देश बड़े फैसले ले रहे हैं। अब इस बीच फ्रांस ने देश में लोगों के लिए कोरोना वायरस का टेस्‍ट मुफ्त कर दिया है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ओलिवर वेरन ने इसकी घोषणा की है।

उन्‍होंने बताया कि जो भी कोरोना वायरस टेस्‍ट कराएगा, उसे रिफंड दिया दाएगा। वेरन ने बताया कि मैंने शनिवार को एक आदेश पर हस्‍ताक्षर किए हैं कि कोई भी PCR टेस्‍ट को पूरी तरह रीइम्‍बर्स करा सकता है। उसके लिए डॉक्‍टर के आदेश या वैध वजह की जरूरत नहीं है। बिना लक्षण वाले लोगों पर भी यह नियम लागू होगा।

सेकेंड वेव की बात करना जल्दबाजी

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई, लेकिन उन्होंने कहा कि सेकेंड वेव की बात करना अभी जल्‍दीबाजी होगी। उन्‍होंने कहा कि हम इस वक्‍त सेकेंड वेव की बात नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि एक चीज जरूर है, हमने पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते देखे हैं जबकि लगातार 13 हफ्तों तक मामले घट रहे थे।

यह भी पढ़ें...गरीब बहनों की खेत में जुताई करते वीडिया वायरल, सोनू सूद ने घर भेज दिया ट्रैक्टर

उन्‍होंने युवा पीढ़ी से सावधान रहने और वायरस को हल्‍के में न लेने की अपील की। फ्रांसीसी युवा सामाजिक समारोहों को फिर से शुरू की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...राजस्थान में हाई बोल्टेज ड्रामा जारी: आज HC और SC में कई अहम मामलों की सुनवाई

फ्रांस में 2 लाख से ज्‍यादा मामले

कोरोना की शुरुआत से लेकर अबतक फ्रांस में 217,801 केस सामने आए हैं। पूरी दुनिया में रविवार को कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1.6 करोड़ को पार कर गई। दुनिया में इस बीमारी 644,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका कोरोना वायरस के संक्रमण और मृतकों के मामले में पहले नंबर है जो क्रमश: 41,78,027 और 1,46,460 है। ब्राजील 23,94,513 संक्रमित मरीजों और 86,449 मौतों के साथ दूसरे नंबर पर है।

यह भी पढ़ें...कोरोना की सबसे सस्ती दवा: कीमत बस इतनी, बेहद असरदार…

भारत में 30 हजार से ज्‍यादा की मौत

कोरोना संक्रमण के मामले में भारत तीसरे नंबर (13,85,635) पर है और देश में अब 30 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News