दिग्गज एक्ट्रेस का निधन: कोरोना का कहर टूटा फिल्म इंडस्ट्री पर, शोक की लहर

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने तबाही-तबाही मचा के रख दी है। छोटे क्या बड़ी-बड़ी हस्तियां भी इसका शिकार बनती जा रही हैं। ऐसे में हॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग की सुपरहिट फिल्म Jaws में काम कर चुकीं एक्ट्रेस ली फिएरो का निधन हो गया है।

Update: 2020-04-06 08:50 GMT

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस ने तबाही-तबाही मचा के रख दी है। छोटे क्या बड़ी-बड़ी हस्तियां भी इसका शिकार बनती जा रही हैं। ऐसे में हॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग की सुपरहिट फिल्म Jaws में काम कर चुकीं एक्ट्रेस ली फिएर्रो का निधन हो गया है। ली फिएर्रो 91 साल की थी। उन्होंने फिल्मों के अलावा आइलैंड थियेटर वर्कशॉप में 25 साल बतौर डायरेक्टर और मेंटोर काम किया है। ये एक बहुत ही सफल डायरेक्टर और एक्ट्रेस रही हैं।

ये भी पढ़ें... नहीं रहे स्वाद के बादशाह: कंपनी को लगा तगड़ा झटका, शोक में देश

ली फिएर्रो को बेहद मिस करेंगे

ली फिएर्रो बहुत से थियेटर कंपनी प्रोडक्शन्स में काम कर चुकी थीं। वे 1000 से ज्यादा स्टूडेंट्स की मेंटर भी रह चुकी थीं। आइलैंड थियेटर वर्कशॉप के आर्टिस्टिक डायरेक्टर केविन रायन ने इस खबर की पुष्टि की है।

केविन ने कहा कि हम ली को बेहद मिस करेंगे। उन्होंने वाइनयार्ड में 40 साल बिताए हैं। मैं उनके साथ 30 साल से काम कर रहा था।' ली फिएर्रो के पांच बच्चे हैं और सात पोते-पोतियां भी हैं। ली फिएर्रो अपने पीछे बहुत बड़ा परिवार छोड़ के गई हैं।

ली फिएर्रो के अलावा वरिष्ठ एक्टर फॉरेस्ट कॉम्प्टन का भी कोरोना वायरस की कठिनाईयों के चलते निधन हो गया है। उनकी उम्र 94 साल थी। वे अपने शो द एज ऑफ नाइट के चलते काफी सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें...जानलेवा ये 12 वायरस: कोरोना भी ज़्यादा खतरनाक, मचाया है हाहाकार

कोरोना पॉजिटिव

फॉरेस्ट कॉम्प्टन जन्म अमेरिका में हुआ था और वे कई पॉपुलर टीवी शो में नजर आ चुके हैं जिनमें वन लाई टू लिव, द वर्ल्ड टर्न्स और ऑल माई चिल्ड्रन जैसे शोज शामिल हैं।

बता दें कि कुछ समय पहले एक्टर टॉम हैंक्स और उनकी वाइफ रीटा विल्सन, ब्रिटिश एक्टर इद्रिस एल्बा और एक्ट्रेस इंदिरा वर्मा ने भी बताया था कि वे कोरोना पॉजिटिव हैं। टॉम और उनकी पत्नी जहां रिकवर हो चुके हैं वही एल्बा और इंदिरा क्वारंटीन में समय बिता रहे हैं।

ये भी पढ़ें...SBI का अलर्ट जारी: जान लें सभी खाताधारक, खाली हो सकता है आपका खाता

Tags:    

Similar News