जानिए कौन हैं विजय शंकर, जिन्हें ट्रंप ने की है सर्वोच्च कोर्ट में जज बनाने की सिफारिश

डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया कोर्ट ऑफ अपील्स वाशिंगटन डीसी के लिए सर्वोच्च अदालत है। फिलहाल विजय शंकर अभी न्याय विभाग की अपराध शाखा में वरिष्ठ अभियोग वकील और अपील सेक्शन के उप प्रमुख के पद पर काबिज हैं।

Update: 2021-01-04 10:25 GMT
विजय शंकर 2012 में न्याय विभाग का हिस्सा बनने से पहले वाशिंगटन डीसी, मेयर ब्राउन के कार्यालय, एलएलसी एंड कोविंगटन एंड बर्लिंग, एलएलपी में निजी तौर पर वकालत कर चुके हैं।

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतवंशी विजय शंकर को सर्वोच्च कोर्ट में जज बनाने की सिफारिश की है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निर्णय पर सीनेट की मुहर लगने के बाद भारतीय मूल के एडवोकेट विजय शंकर अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी की सर्वोच्च अदालत में जज बन जाएंगे।

ट्रंप ने उन्हें कोलंबिया की डिस्ट्रिजक्ट कोर्ट ऑफ अपील्स में एसोसिएट जज के रूप में नामित किया है। ट्रंप के निर्णय पर सीनेट की मंजूरी के बाद विजय शंकर का कार्यकाल 15 साल के लिए होगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार विजय शंकर हाल ही में रिटायर्ड होने वाले जॉन आर फिशर की जगह लेंगे। कोलंबिया की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ऑफ अपील्स वाशिंगटन डीसी की सर्वोच्च कोर्ट है।

सावधान सभी देश: प्रजनन कर रहा कोरोना का नया स्ट्रेन, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप) फोटो:सोशल मीडिया)

विजय शंकर अभी न्याय विभाग की अपराध शाखा में वरिष्ठ वकील है

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विजय शंकर को पिछले साल जून में नामांकित किया था। बता दें कि डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया कोर्ट ऑफ अपील्स वाशिंगटन डीसी के लिए सर्वोच्च अदालत है।

फिलहाल विजय शंकर अभी न्याय विभाग की अपराध शाखा में वरिष्ठ अभियोग वकील और अपील सेक्शन के उप प्रमुख के पद पर काबिज हैं।

जबकि 2012 में न्याय विभाग का हिस्सा बनने से पहले शंकर वाशिंगटन डीसी, मेयर ब्राउन के कार्यालय, एलएलसी एंड कोविंगटन एंड बर्लिंग, एलएलपी में निजी तौर पर वकालत कर चुके हैं।

अभी खतरा मौजूद: 30 से ज्यादा देशों में कोरोना का नया स्ट्रेन, सावधान रहना होगा हमें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फोटो:सोशल मीडिया)

राष्ट्रपति पद की कुर्सी पर अड़े हुए हैं ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप अभी भी हार मानने को तैयार नहीं हैं।

अमेरिका के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई राष्ट्रपति हार के बाद भी पद पर बने रहने के लिए हर तरकीब अपना रहा हो।

इस बीच वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक फ़ोन रिकॉर्डिंग सामने आई है। इसमें ट्रंप जार्जिया प्रांत के शीर्ष चुनाव अधिकारी को अपने जीतने के लिए वोटों का जुगाड़ करने के लिए कह रहे हैं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान का खजाना खाली! इमरान सरकार के पास फूटी कौड़ी नहीं, बंद की ये सर्विस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News