गजब! अपार्टमेंट की दूसरी मंजिल से फेंक दिया अपना बच्चा, जानें एक मजबूर बाप का दर्दनाक फैसला

हर कोई यही जनता और समझता है कि माता-पिता (mother-father) तो अपने बच्चों के लिए हर वक्त कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। लेकिन यहां क्याा हुआ।

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-03-11 17:41 GMT

 पिता ने दूसरी मंजिल से फेंका बच्चा: Photo - Social Media

New Delhi: एक ऐसी खबर जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे और आप दांतों टेल उंगलियां दबा लेंगे। सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो खूब वायरल (Viral Videos) हो रहा है, जिसमें एक पिता ने अपने बच्चे को दूसरी मंजिल से नीचे फेंक देता है। आप सोचते होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है? एक पिता ऐसे कैसे कर सकता है? लेकिन यह सच है और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है।

हर कोई यही जनता और समझता है कि माता-पिता (mother-father) तो अपने बच्चों के लिए हर वक्त कुछ भी करने को तैयार रहते है, परिस्थिती चाहे कैसी भी हो उनके लिए कुछ मायने नहीं रखता, बस बच्चे मायने रखते हैं। आपने कई ऐसे किस्से सुने होंगे, जिसमें बच्चे भारी मुसीबत में घिर जाते हैं, लेकिन पिता किसी भी तरह उन्हें मुसीबत से बाहर निकाल ही लेता है। जी हाँ, आपको बता दें कि किस्सा कुछ ऐसा है ही है। एक पिता ने अपने बच्चे को बचाने के लिए ऐसा कदम उठाया कि देखने वाले हैरान रह गए।

अपार्टमेंट के दूसरी मंजिल से बच्चे को फेंकने पर मजबूर हुआ पिता

यह घटना अमेरिका के न्यू जर्सी (New Jersey of America) का बताया जा रहा है, जहां 'साउथ रिज वुड अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स' की दूसरी और तीसरी मंजिल पर 7 मार्च की सुबह आग लग गई। जिसके बाद एक पिता अपने अपने बच्चे को दूसरी मंजिल से फेंकने को मजबूर हो गया है और खुद को एक इमारत की दूसरी मंजिल की खिड़की से भी छलांग लगा दी।

 पिता ने आग से बचाने के लिए दूसरी मंजिल से फेंका बच्चा: Photo - Social Media

दूसरी मंजिल की खिड़की से बच्चे को नीचे फेंक दिया

यह पूरा वाकया अधिकारियों में से एक द्वारा पहने गए बॉडी कैमरे में कैद हो गया। अधिकारी ने बताया कि उसने, उस आदमी को बच्चे को पास करने के लिए बुलाया, हाथ में बच्चे को लिए पिता पहले तो हिचकिचा रहे थे, लेकिन जैसे-जैसे आग की लपटे तेज हुई उनके पास अपने बेटे को फेकने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

पिता ने बच्चे को आग से बचाने के लिए किया ऐसा

एक डरे हुए पिता ने जैसे ही अपने बेटे को दूसरी मंजिल की खिड़की से नीचे फेंक दिया और उसके बाद खुद भी वहां से कूद गए। पिता द्वारा उठाए गए इस कदम को देखकर यूजर्स हैरान है और अपना-अपना रिएक्शन दिए जा रहे हैं।

नेटिजंस ने की तारीफ़

फायर फायटर द्वारा किए गए इस प्रयास की नेटिजंस ने खूब तारीफ की। इस पर एक यूजर ने लिखा, "भगवान का शुक्र है कि बच्चे और उसके पिता को पकड़ने के लिए वे अधिकारी वहां मौजूद थे।" एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "जरूरत के समय परिवार के लिए ठोस काम करने वाले भाई, साउथ ब्रंसविक पीडी और एफडी जान और माल को बचाने के लिए मिलकर काम करते हैं।"

Tags:    

Similar News