Hezbollah Attack on Israel: इजरायल में इमारत पर हिज्बुल्लाह का ड्रोन हमला, निशाने पर था पीएम नेतन्याहू का घर

Hezbollah Attack on Israel: इजरायली सुरक्षा बलों ने स्वीकार किया कि उसका एयर डिफेंस सिस्टम इस हमले को रोकने में विफल रहा जिसकी वजह से यह हमला हुआ। वहीं इजरायली सेना ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि ड्रोन विस्फोट के दौरान नेतन्याहू आज सुबह कैसरिया में अपने निजी आवास में थे या नहीं।

Report :  Network
Update:2024-10-19 12:46 IST

Israel PM Netanyahu (Pic:Social Media)

Hezbollah Attack on Israel: हिज्बुल्लाह ने इजरायल में एक इमारत पर ड्रोन से हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि इस हमले में निशाने पर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का घर था। इजरायल एक ओर जहां लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर लगातार बम और मिसाइलें दाग रहा है तो वहीं गाजा में हमास पर भी हमला कर रहा है। वहीं हिज्बुल्लाह भी इजरायल पर हमले कर रहा है। हिज्बुल्लाह ने ड्रोन से इजरायल में एक इमारत पर हमला किया है। यह हमला इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर के पास हुआ है। माना जा रहा है कि इस हमले में निशाने पर नेतन्याहू का घर था। 

हिज्बुल्लाह ने यह हमला इजरायल में हाइफा कैसरिया इलाके में किया। हमले की पुष्टि करते हुए इजरायली सुरक्षा बलों ने कहा कि ड्रोन एक खुले इलाके में गिरा जिसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। आईडीएफ का कहना है कि शनिवार सुबह हाइफा क्षेत्र में बजने वाले वॉर्निंग सायरन लेबनान से दागे गए रॉकेट से बज उठे थे। इज़रायली मीडिया के अनुसार, दक्षिणी हाइफ़ा के कैसरिया में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निवास स्थान के पास एक ड्रोन में धमाका हुआ है। इजरायली सुरक्षा बलों ने स्वीकार किया कि उसका एयर डिफेंस सिस्टम इस हमले को रोकने में विफल रहा जिसकी वजह से यह हमला हुआ। वहीं इजरायली सेना ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि ड्रोन विस्फोट के दौरान नेतन्याहू आज सुबह कैसरिया में अपने निजी आवास में थे या नहीं। हालांकि कहा जा रहा है कि नेतन्याहू घर पर नहीं थे। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब हिजबुल्लाह ने लेबनान पर क्रूर इजरायली हमले और गाजा में नरसंहार के जवाब में अपने अभियानों को बढ़ाने की कसम खाई है।

लक्ष्य को भेदने में सक्षम था

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है उससे पता चला है कि ड्रोन सीधे अपने लक्ष्य को हिट करने में सक्षम था। इजरायली सुरक्षाबलों ने इसे बड़ी सुरक्षा चूक माना है क्योंकि एक ड्रोन हाइफ़ा के बाहरी इलाके में इसकी तलाश कर रहे सैन्य हेलीकॉप्टर के ठीक बगल से उड़ रहा था।

तेल अवीव में बजने लगे सायरन

इज़रायली सेना के अनुसार, लेबनान से इजरायल के हाइफ़ा की तरफ तीन ड्रोन आए, जिनमें से केवल दो का ही पता चल सका और उन्हें समय रहते ही रोक दिया गया। लेकिन तीसरे ड्रोन का पता नहीं चल सका, जिसने कैसरिया में एक इमारत पर सटीक हमला किया।

धमाका बहुत तेज था

वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने पुष्टि की कि यह धमाका बहुत तेज था। ड्रोन लेबनान से लगभग 70 किलोमीटर की दूरी से उड़ा और सीधे कैसरिया में एक इमारत से टकराया, जिसके छर्रे एक पड़ोसी इमारत तक पहुंच गए। ड्रोन के इजरायली हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद उत्तरी तेल अवीव में ग्लिलोट बस्ती में सैन्य ठिकानों पर सायरन बजने लगे। इजरायली सेना भी मान रही है कि कि इमारत पर हमला करने से पहले ड्रोन एक घंटे तक ऊपर मंडराता रहा।

Tags:    

Similar News