Israel-Hamas War: हमास का टॉप कमांडर ढेर, इजरायल की जबर्दस्त बमबारी

Israel-Hamas War: मुबाशेर के पास सेना में और एक कमांडर के रूप में आतंकी हमलों को निर्देशित करने का व्यापक अनुभव था और वह हमास की सैन्य शाखा के कमांडर मोहम्मद दीफ़ का करीबी था।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2023-10-26 07:14 GMT

Israel Hamas War (photo: social media )

Israel-Hamas War: इजरायल की सेना ने हमास के एक टॉप कमांडर तैसीर मुबाशेर को मार गिराया है। मुबाशेर खान यूनिस बटालियन का कमांडर था।

इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने शिन बेट सुरक्षा एजेंसी के साथ जारी एक संयुक्त बयान में कहा - मुबाशेर ने पहले हमास के नौसैनिक बलों के प्रमुख के रूप में और हमास के हथियार निर्माण से संबंधित कई पदों पर भी काम किया था। मुबाशेर के पास सेना में और एक कमांडर के रूप में आतंकी हमलों को निर्देशित करने का व्यापक अनुभव था और वह हमास की सैन्य शाखा के कमांडर मोहम्मद दीफ़ का करीबी था।

मुबाशेर 2002 में गुश कैटिफ में एट्ज़मोना पूर्व-सैन्य अकादमी में हुए घातक हमले के अलावा आईडीएफ के खिलाफ अन्य हमलों के पीछे था। 2014 में उसने ज़िकिम समुद्र तट के माध्यम से इज़राइल में घुसपैठ की थी।

Israel-Hamas: हमास, हिजबुल्लाह और इस्लामिक जिहाद की मीटिंग, कुछ नया गुल खिलाएंगे


गाजा पट्टी में रात भर में दर्जनों हवाई हमले किए

आईडीएफ ने यह भी कहा कि उसने गाजा पट्टी में रात भर में दर्जनों हवाई हमले किए, जिनमें हमास की सुरंगों, कमांड सेंटरों, हथियार भंडारण स्थलों और मोर्टार और टैंक रोधी मिसाइल प्रक्षेपण स्थलों को निशाना बनाया गया।

इज़रायली बलों ने यह भी कहा कि हमलों में हमास के तथाकथित आपातकालीन परिचालन तंत्र से संबंधित युद्ध कक्ष, बुनियादी ढांचे और कमांड सेंटरों को निशाना बनाया गया।


Israel-Hamas War: अल कायदा और आईएसआईएस भी हमास के पक्ष में कूदे, मारकाट मचाने का आह्वान

आईडीएफ ने कहा, हमास का आपातकालीन परिचालन तंत्र फ़िलिस्तीनियों को उत्तरी गाजा से उसके दक्षिण की ओर जाने से रोकने के लिए नाकेबंदी करने के लिए जिम्मेदार है।

Tags:    

Similar News