OSCAR में रचा नया कीर्तिमान, पहली बार मुस्लिम एक्टर महेरशला अली ने जीता यह सम्मान

यह ऑस्कर अली को एक्ट्रेस एलीशिया विकान्दर के हाथों से मिला। इतने बड़े सम्मान को पाने की ख़ुशी महेरशला अली के चेहरे से साफ़ झलक रही थी।

Update: 2017-02-27 05:28 GMT

लॉस एंजिलिस: एक तरफ जहां इंडिया के हजारों लोग इस बात से दुखी हैं कि इंडियन मूल के एक्टर देव पटेल ऑस्कर जीतने से चूक गए हैं, वहीं पहली बार इस लिस्ट में किसी मुस्लिम का नाम शामिल होने से पूरी दुनिया में ख़ुशी की लहर है। जी हां, एक्टिंग की दुनिया में ऑस्कर जीतने वाले महेरशला अली पहले मुस्लिम बन गए हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत से यह अनोखा इतिहास रचा है। महेरशला अली को फिल्म 'मूनलाइट' में ड्रग्स का बिजनेस करने वाले एक व्यक्ति के रोल के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर की कैटेगरी में ऑस्कर पुरस्कार दिया गया।

बता दें कि फ़िल्मी दुनिया में यह पहली बार हुआ है, जब इतना प्रतिष्ठित सम्मान किसी मुस्लिम एक्टर की झोली में आया है। यह ऑस्कर अली को एक्ट्रेस एलीशिया विकान्दर के हाथों से मिला। इतने बड़े सम्मान को पाने की ख़ुशी महेरशला अली के चेहरे से साफ़ झलक रही थी। उन्होंने कहा कि 'मैं अपनी लाइफ के सभी इम्पोर्टेन्ट लोगों को शुक्रिया अदा करता हूं। खासकर मेरे टीचर्स का। जिन्होंने मुझे हमेशा समझाया कि फिल्मों में सिर्फ कैरेक्टर ही इम्पोर्टेन्ट होता है। इसके बाद महेरशला अली ने अपनी वाइफ मातुस सामी करीम का शुक्रिया अदा किया। बता दें कि चार दिन पहले ही महेरशला अली पिता बने हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए किस रोल के लिए मिला अली को यह सम्मान

महेरशला अली को ऑस्कर फिल्म 'मूनलाइट' के लिए मिला। इसमें उन्होंने एक ड्रग डीलर जुआन का रोल निभाया था। बता दें कि अली का असली म महेरशलालहरशबाज है और उन्होंने साल 1999 में इस्लाम धर्म ग्रहण किया था।

 

Tags:    

Similar News