बस 5 का इंतजार: विदेश में भी गूंजेगा 'जय श्री राम', दिखाई जाएगी भव्य तस्वीरें

भूमि पूजन के अवसर पर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और भव्य राम मंदिर की थ्री डी तस्वीरें प्रदर्शित की जाएंगी।

Update: 2020-07-30 13:09 GMT
picture of Lord Ram and the temple will be seen in Times Square

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने में बस कुछ दिन ही शेष रह गए हैं। मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। जब पांच अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन होगा तो ना केवल देश बल्कि विदेश में भी 'जय श्री राम' गूंज उठेगा।

जी हां, भूमि पूजन के अवसर पर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और भव्य राम मंदिर की थ्री डी तस्वीरें प्रदर्शित की जाएंगी। आयोजकों का कहना है कि इस ऐतिहासिक क्षण को संजोने वाला यह अपनी तरह का अनोखा आयोजन होगा।

यह भी पढ़ें: मुंशी प्रेमचंद जयंती: कुछ इस तरह डाक निदेशक केके यादव ने किये अपने भाव व्यक्त

ऐतिहासिक पल का जश्न मनाने की भव्य तैयार

अमेरिका भारत सार्वजनिक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेव्हानी ने बुधवार को कहा कि अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में पांच अगस्त को उस ऐतिहासिक पल का जश्न मनाने की तैयार हो रही है, जब PM मोदी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे।

उन्होंने कहा कि विशाल नैस्डेक स्क्रीन के अलावा 17 हजार वर्ग फीट वाली एलईडी स्क्रीन पर थ्री डी तस्वीरों का प्रदर्शन किया जाएगा। पांच अगस्त के दिन सुबह आठ बजे से लेकर रात के दस बजे तक हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में 'जय श्री राम' दिखाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: शराबी पिता बना अश्लील: बेटी के साथ करता रहा ऐसा काम, मां ने दर्ज कराया FIR

मंदिर निर्माण के शिलान्यास की भी दिखेंगी फोटो

कई होर्डिंग्स पर भगवान श्री राम की फोटो और वीडियो प्रदर्शित की जाएंगी। इसके अलावा राम मंदिर का डिजाइन और 3डी फोटोज के साथ-साथ PM मोदी द्वारा राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास की फोटो को भी दिखाया जाएगा।

बता दें कि टाइम्स स्क्वायर पर लगे यह बिल बोर्ड दुनिया के सबसे बड़े और आकर्षक बिल बोर्ड में शामिल हैं। साथ ही ये टूरिस्ट के बीच काफी लोकप्रिय भी हैं। जगदीश सेव्हानी ने कहा कि पांच अगस्त को भारतीय समुदाय के लोग टाइम्स स्क्वायर पर इकट्ठे होकर जश्न मनाएंगे और मिठाइयां बाटेंगे।

यह भी पढ़ें: 31 अगस्त तक सभी स्कूल-कालेज रहेंगे बंद, कोरोना को लेकर बड़ा फैसला

जश्न मनाने के लिए टाइम्स स्क्वायर से बेहतर जगह नहीं

उन्होंने कहा कि यह इंसान के लिए जीवनकाल में एक बार होने वाली घटना है। इसे हम एक जश्न के तौर पर मनाना चाहते हैं और राम जन्मभूमि के शिलान्यास का जश्न मनाने के लिए टाइम्स स्क्वायर से बेहतर जगह नहीं हो सकती है। '

उन्होंने कहा कि PM मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर निर्माण होना पूरी दुनिया के हिंदुओं का सपना सच होने जैसा है। हमने छह साल पहले यह कभी नहीं सोचा था कि ऐसा दिन भी आएगा। लेकिन PM मोदी के नेतृत्व में यह दिन आया है और हम इसे उचित तरीके से मनाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: प्रियंका का योगी को पत्र: कहा उम्मीद है सीएम देंगे संवेदनशीलता का परिचय

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News