जब सदन में नेता की निकली पाद, वहीं स्थगित हो गई कार्यवाही

संसद में चर्चा के दौरान ऐसा वाकया हुआ कि कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच कई मुद्दों को हंगामा आपने देखा होगा और जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी जाती है। भारत ही नहीं सभी लोकतांत्रिक देशों की संसद और विधानसभाओं में ऐसा होना सामान्य बात है।

Update: 2019-08-10 14:23 GMT

नई दिल्ली: संसद में चर्चा के दौरान ऐसा वाकया हुआ कि कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच कई मुद्दों को हंगामा आपने देखा होगा और जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी जाती है। भारत ही नहीं सभी लोकतांत्रिक देशों की संसद और विधानसभाओं में ऐसा होना सामान्य बात है।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सोनिया-राहुल ने उठाया ये बड़ा कदम, ये 3 नाम आए सामने

लेकिन केन्या की संसद में एक अजीब स्थिति पैदा हो गई जिसकी वजह से सदन को स्थगित करना पड़ा। बुधवार को होमा बे काउंटी असेंबली में किसी सदस्य की पाद की वजह से कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

सदन में इतनी गर्मी थी कि बहस के दौरान सांसद कागजों से हवा कर रहे थे। तभी वहां दुर्गंध फैल गई। एक सदस्य पर आरोप लगा कि उन्होंने पाद मारकर बदबू फैला दी है। नाक दबाए सदस्य एक दूसरे पर आरोप लगाने लगे। एक सदस्य जूलियस गाया ने स्पीकर से कहा, 'हममें से किसी ने वायु को प्रदूषित कर दिया है।'

यह भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की ये है सबसे बड़ी वजह

इसके बाद स्पीकर एडविन काकाछ ने सदन की कार्यवाही को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया और सदस्यों को बाहर जाने को कहा गया। स्पीकर ने कर्मचारियों से कहा कि जल्दी से रूम फ्रेशनर लाकर छिड़काव किया जाए।

स्पीकर ने कहा, जो भी फ्लेवर मिले, स्ट्रॉबेरी या वनीला, जल्दी लाया जाए। बाद में बदबू कम होने के बाद सांसद दोबारा अपनी सीटों पर लौटे और चर्चा शुरू की।

Tags:    

Similar News