पाकिस्तानी PM अब्बासी ने सीपीईसी को लागू करने का लिया संकल्प

पाकिस्तान के नव नियुक्त पीएम शाहिद खकान अब्बासी ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) को कार्यान्वित करने और इससे जुड़ी सभी परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने का संकल्प लिया है। अब्बासी ने चीन के राजदूत सुन वेइडोंग से मुलाकात के बाद कहा कि सीपीईसी से भी परे, हमारा आर्थिक सहयोग आगे बढ़ेगा।

Update: 2017-08-04 07:49 GMT
पाकिस्तानी PM अब्बासी ने सीपीईसी को लागू करने का लिया संकल्प

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नव नियुक्त पीएम शाहिद खकान अब्बासी ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) को कार्यान्वित करने और इससे जुड़ी सभी परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने का संकल्प लिया है। अब्बासी ने चीन के राजदूत सुन वेइडोंग से मुलाकात के बाद कहा कि सीपीईसी से भी परे, हमारा आर्थिक सहयोग आगे बढ़ेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राजदूत ने कहा कि पिछले चार सालों के दौरान चीन और पाकिस्तान के बीच का संबंध नई ऊंचाईयों पर पहुंचा है। उन्होंने भरोसा जताया कि अब्बासी के नेतृत्व में यह रिश्ता आगे और ज्यादा मजूबत होगा।

यह भी पढ़ें ... बोला चीन- नवाज को अयोग्य ठहराए जाने से नहीं प्रभावित होगा CPEC

बैठक के दौरान राजदूत सुन ने अब्बासी को प्रधानमंत्री बनने पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की ओर से बधाई संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि चीनी नेतृत्व पाकिस्तान की समृद्धि और विकास के लिए सरकार को सहयोग देना जारी रखेगा।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता अब्बासी मंगलवार को नेशनल असेंबली में जीत दर्ज करने के बाद पीएम निर्वाचित हुए थे। पनामा पेपर मामले में फंसे नवाज शरीफ ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोग्य ठहराए जाने पर पीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था।

--आईएएनएस

 

Similar News