PM Modi G-20 Summit: मोदी और बिडेन में हुई गर्मजोशी से मुलाकात

PM Modi G-20 Summit: बिडेन से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी उनसे काफी देर तक बातचीत करते रहे। इस दौरान बिडेन पीएम मोदी की पीठ पर हाथ रखे हुए थे।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2022-11-15 04:22 GMT

PM Narendra Modi and US President Joe Biden (photo: social media )

PM Modi G-20 Summit: जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की गर्मजोशी से मुलाकात हुई। शिखर सम्मेीलन स्थमल पर पीएम मोदी के बगल में बिडेन को बैठना था। बिडेन जब आ रहे थे तब पीएम मोदी को देख कर वह उनकी कुर्सी के पास तेजी से चले आए। बिडेन हैंडशेक के लिए दूर से ही हाथ बढ़ाए हुए थे। बिडेन के इस दोस्ताडना व्य वहार को देखकर पीएम मोदी ने न केवल हाथ मिलाया बल्कि उन्होंने गले भी लगाया।

बिडेन और पीएम मोदी जब मिल रहे थे तभी फ्रांस के राष्ट्रेपति इमैनुअल मैक्रॉन भी वहीं से गुजरे और मोदी की पीठ पर हाथ रखकर निकलने लगे। पीएम मोदी ने मैक्रॉन को देखकर उनसे हाथ मिलाया और अभिवादन किया। बिडेन से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी उनसे काफी देर तक बातचीत करते रहे। इस दौरान बिडेन पीएम मोदी की पीठ पर हाथ रखे हुए थे।

भारत अब जी-20 की कमान संभालेगा

इंडोनेशिया के बाद भारत अब जी-20 की कमान संभालेगा। इस वजह से भी यह बैठक भारत के लिए बेहद अहम हो गई है। पीएम मोदी के सभी बैठकों में हिस्साे लेने की उम्मी।द है। इसके अलावा उनका दुनिया के कई देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक का कार्यक्रम है। पीएम मोदी इस दौरान चीन के राष्ट्र पति से मिलेंगे या नहीं यह अभी तय नहीं है। इसके अलावा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से भी अलग से मिलने पर भी कोई कार्यक्रम अभी तय नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंडोनेशिया में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों से मिलेंगे। 45 घंटे के दौरे में मोदी 20 कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

Tags:    

Similar News