पाकिस्तान में सऊदी एयरलाइंस के प्लेन में लगी आग, इमरजेंसी विडो से निकाले गए यात्री, देखें वीडियो

Saudia flight: एयरलाइन ने कहा कि विमान का अब विशेषज्ञों द्वारा तकनीकी मूल्यांकन किया जा रहा है। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के प्रवक्ता सैफुल्लाह ने कहा कि अग्निशमन दल ने समय रहते कार्रवाई की और लैंडिंग गियर में लगी आग पर तुरंत काबू पा लिया

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-11 11:11 GMT

Saudia flight (सोशल मीडिया) 

Saudia flight: पाकिस्तान के पेशावर हवाई अड्डे एक बड़ी दुर्घटना घटित गई। राहत की बात यह रही कि इस घटना में कई जनहानि नहीं हुई, अगर हो जाती है, तो एक झटके में कईयों यात्री काल के गाल में समा जाते। दरअसल, गुरुवार को पेशावर हवाई अड्डे पर सऊदी अरब के एक यात्री विमान में उस समय आग लग गई है, जब हवाई जहाज एयरपोर्ट पर लैंड कर रहा था। आग लगने की सूचना मिलने ही विमान को तुरंत रोका गया और चालक दल के सदस्यों और यात्रियों को इमरजेंसी विडो से बाहर निकाल गया है। राहत की बात रही कि इसमें किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ। प्लेन में 276 से अधिक लोग सवार थे।

लैंडिंग गियर हिस्से में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

हालांकि इस घटना में कुछ यात्रियों को मामूली चोटे आई हैं, उन्हें उपचार दिया गया है। पेशावर के बाचा खान इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान आज सऊदी अरब के रियाद से आ रहे एक विमान में एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स ने लैंडिंग गियर के बाएं हिस्से में आग और धुआं देखा। इसकी सूचना कंट्रोलर ने तत्काल पायलट और बचाव दल को दी। पायलट ने विमान को रोक दिया। दमकल वाहनों ने टायर में लगी आग बुझाई। विमान के अंदर सवार 276 यात्री और 21 चालक दल के सदस्यों को आपातकालीन स्लाइड से बाहर निकाला गया। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ, जबकि कुछ यात्रियों को मामूली चोटें हैं, जिन्हें उपचार दिया गया।


सऊदिया ने की घटना की पुष्टि

इस पर घटना पर सउदिया ने बयान कर घटना की पुष्टि की। सऊदिया ने स्पष्ट किया है कि रियाद से पेशावर जा रहे उसके विमान SV792 को पाकिस्तान के पेशावर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते समय टायरों में से एक से धुआं निकलने लगा। विमान को तुरंत रोक दिया गया और संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया। सभी विमान में सवार यात्रियों को चालक दल के सदस्यों को निकासी स्लाइड के माध्यम से सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया। विमान एयरबस A330-300 हैं, जो कि सात साल पुराना है।

घटना की हो रही जांच, एयरपोर्ट चालू

एयरलाइन ने कहा कि विमान का अब विशेषज्ञों द्वारा तकनीकी मूल्यांकन किया जा रहा है। डॉन ने नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के प्रवक्ता सैफुल्लाह के हवाले से कहा कि अग्निशमन दल ने समय रहते कार्रवाई की और लैंडिंग गियर में लगी आग पर तुरंत काबू पा लिया, जिससे विमान एक बड़ी दुर्घटना से बच गया। हवाई अड्डे के अधिकारियों के मुताबिक, हवाई अड्डा चालू है और सभी उड़ानें अपने तय कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी।


Tags:    

Similar News