Taliban : तालिबान सरकार के एलान से पहले काबुल में भारी गोलीबारी हुई शुरू

Taliban : अफगानिस्तान के परवान प्रांत में तालिबान (Taliban) और पंजशीर के रेजिस्टेंस फोर्स के साथ भीषण जंग जारी है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update:2021-09-04 00:00 IST

तालिबान ने काबुल में आज रात भारी गोलीबारी हुई शुरू (फोटो - सोशल मीडिया)

Taliban : अफगानिस्तान के परवान प्रांत में तालिबान (Taliban) और पंजशीर के रेजिस्टेंस फोर्स के साथ भीषण जंग जारी है। तालिबानियों ने पंजशीर घाटी के इंटरनेट और मोबाइल फोन सेवा बंद कर दी है। काबुल (Kabul) में हुई गोलीबारी के बारे में एक हवा उड़ी है कि तालिबानियों के आपसी झगड़े में मुल्लाह बरादर मारा गया लेकिन इस अफवाह के तुरंत बाद तालिबानियों की ओर से बताया गया कि यह पंजशीर घाटी (Panjshir Valley) पर जीत की जानकारी मिलने पर हवा में जश्न की गोलियां चलाई गई हैं तालिबान नेताओं ने अब इसके लिए मना कर दिया है अब कोई भी हवाई फायरिंग नहीं होगी।

अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के एलान से पहले काबुल में तालिबानियों का जश्न शुरू हो गया। इस जश्न में इन्होंने भारी गोलाबारी शुरू कर दी। हालांकि इस हवाई फायरिंग के बाद तालिबान नेताओं ने अब इसके लिए मना कर दिया है कहा है कि अब कोई भी हवाई फायरिंग नहीं होगी। 


 तालिबान और पंजशीर के रेजिस्टेंस फोर्स के साथ भीषण जंग जारी(फोटो - सोशल मीडिया)


आपको बता दें कि तालिबान ने भले ही अफगानिस्तान को अपने कब्जे में कर लिया हो लेकिन अभी एक ऐसा इलाका है जो तालिबान की पकड़ से कभी कोसो दूर है। यह इलाका है अफगानिस्तान का पंजशीर प्रांत जो अभी भी तालिबान की पहुंच से दूर है। घाटी के जवान तालिबानी लड़ाकों को चुनौती दे रहे हैं। बता दें जब भी तालिबान पंजशीर की घाटी में दाखिल होने की कोशिश करती है उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह और अहमद मसूद की अगुवाई में रेसिस्टेंस फोर्स इन्हें मुंहतोड़ जवाब देती है।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान की पंजशीर की रेसिस्टेंस फोर्स ने तालिबान के 40 लड़कों को मार गिराया है। पंजशीर के शेर से तालिबान काफी डरी हुई है। इतना ही नहीं तालिबानी अपने मरे हुए साथियों के शव को छोड़कर भाग गई है। रेसिस्टेंस फोर्स ने तालिबानियों के शव को वापस पहुंचा दिया है।

 


Tags:    

Similar News