Taliban america ki Ladai : क्यों तालिबान धमका रहा अमेरिका समेत दुनिया भर के देशों को, ड्रोन उड़ाने को लेकर दिखाया सख्त रुख

Taliban america ki Ladai : तालिबान ने अमेरिका को अफगानिस्तान के हवाई इलाके में ड्रोन को न उड़ाने की धमकी दी है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-09-29 12:51 GMT

(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Taliban america ki Ladai : अफगानिस्तान (Afghanistan News) की सत्ता में कब्जा करने के बाद अब तालिबान अमेरिका को धमकाने लगा है। एक बार फिर से तालिबान ने अमेरिका को घूरती हुई निगाहों वाले अंदाज में अफगानिस्तान के हवाई इलाके में ड्रोन न उड़ाने की धमकी दे डाली है। ऐसे में तालिबान ने यूनाइटेड नेशनंस से अफगानिस्तान हवाई इलाके में ड्रोन की गतिविधियों को बंद करने को कहा है।    

तालिबान ने अमेरिका को धमकी भरे रूख में ये भी कहा है कि उसे अगर किसी नकारात्मक परिणामों से बचना है तो इसका पालन करना ही होगा। तालिबान ने यह बयान इस सिलसिले में दिया है जिसमें आतंकियों पर अमेरिका ने ड्रोन हमला किया था, लेकिन अमेरिका की गलती से हमले में कई निर्दोष लोग भी मारे गए थे।

अमेरिका समेत सभी देशों को धमकी

तालिबान ने अमेरिका को दी धमकी (फोटो- सोशल मीडिया)

ऐसे में तालिबान ने अमेरिका को अफगानिस्तान के हवाई इलाके में ड्रोन को न उड़ाने की धमकी दी है। ड्रोन को लेकर तालिबान ने अमेरिका से कहा है कि वो फौरन अफगानिस्तान के हवाई क्षेत्र में ड्रोन ऑपरेशन बंद करे। वहीं इस मुद्दे पर तालिबान ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर अमेरिका को अंजाम से बचना है तो उसे फौरन अफगानिस्तान के हवाई इलाके में ड्रोन उड़ाना बंद करना चाहिए।

जेल से छोड़े कैदी

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान ने कहा है कि अफगानिस्तान के एयरस्पेस से अमेरिकी ड्रोन का उड़ना अफगानिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा में सेंधमारी है और अमेरिका को फौरन इस तरह की हरकत बंद करना चाहिए, नहीं तो इसके नकारात्मक अंजाम होंगे।

इस बारे में तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने अमेरिका के साथ ही दुनिया भर के सभी देशों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो अंतर्राष्ट्रीय कानूनों के अनुसार, एक दूसरे की सुरक्षा का सम्मान करे। आगे मुजाहिद ने कहा है कि अगर कोई देश इस शर्त को तोड़ने की कोशिश करता है, तो फिर उस देश को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

इसके साथ ही ये भी खबर है कि अफगानिस्तान में तालिबान ने कब्जा करने के बाद जनता पर क्रुर व्यवहार कर रहा है। लेकिन तालिबान अब जेल में बंद सभी खूंखार अपराधियों को रिहा कर दे रहा है। बीते मंगलवार को तालिबान ने काबुल की जेल से कई अपराधियों को छोड़ दिया। तालिबान की इस हरकत के बाद से कैदी अब महिला जजों की तलाश कर रहे हैं, जिन्हें महिला जजों ने सजा दी थी। वहीं अब कैदियों से उन जजों को धमकी भरे मैसेज मिल रहे हैं।


Tags:    

Similar News