तालिबान ने जेल में बंद कुख्यात आतंकी एजाज अहंगर को किया रिहा, भारत में अलर्ट !

जेल से रिहा हुआ कुख्यात आतंकी एजाज अहंगर जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के खिलाफ लड़ता रहा है और आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है।

Newstrack :  Network
Published By :  Ashiki
Update:2021-09-20 07:12 IST

 आतंकी एजाज अहंगर 

Afghanistan-Taliban Latest Update: तालिबान (Taliban) एक बार फिर से अफगानिस्तान (Afghanistan) की सत्ता पर काबिज हो चुका है। अफगानिस्तान में शासन लागू होने के बाद से तालिबान अपना असली रंग दिखाने लगा है। वह लगातार जेल में बंद कुख्यात आतंकियों को रिहा करने में लगा हुआ है। इस बीच सूत्रों से खबर मिली है कि अफगानिस्तान की जेल में बन्द ISKP के एक और कुख्यात आतंकी एजाज अहंगर (Terrorist Aijaz Ahangar) को जेल से मुक्त करवाया गया है।

कौन है कुख्यात आतंकी एजाज अहंगर

आपको बता दें कि जेल से रिहा हुआ कुख्यात आतंकी एजाज अहंगर जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के खिलाफ लड़ता रहा है और आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है। यह कुख्यात आतंकी मूल रूप से यह POK का रहने वाला है, लेकिन बीच बीच मे इसमें जम्मू कश्मीर में भी घुसपैठ की और कश्मीर की आजादी के लिए लड़ता रहा है।

पिछले दिनों खबरें आ रही थी कि अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद जेल से कई आतंकी फरार हो गए थे जिनमें खूंखार आतंकी एजाज अहंगर भी शामिल था। लेकिन अब सूत्रों से खबर मिली है की तालिबान ने इसे रिहा किया है।


भारत के लिए खतरा !

ऐसे में सवाल उठता है कि क्या 55 साल का एजाज अहंगर भारत के लिए नया खतरा बनेगा? क्या वो फिर कश्मीर में आतंकी साजिश (terrorist plot) को अंजाम देगा? क्या वो फिर घाटी के लोगों को बरगलाने की कोशिश करेगा? ऐसे कई सवाल एजाज अहंगर के अफगानिस्तान की जेल से निकलने के बाद जहन में उठ रहे हैं?

बता दें, इस कुख्यात का नाम 2020 में उस समय सामने आया था जब अफगान खुफिया एजेंसियों ने 25 मार्च 2020 में काबुल गुरद्वारे पर हमले के बारे में जांच शुरू की थी। हमले के लिए इस्लामिक स्टेट फॉर खुरासान प्रोविंस (ISPK) के प्रमुख और उसके साथियों को जिम्मेदार माना गया। गुरद्वारे पर हुए हमले में 25 सिख श्रद्धालु मारे गए थे और इससे अफगानिस्तान और भारत के बीच के रिश्तों में काफी तनाव बढ़ गया था।

 काबुल गुरुद्वारा अटैक (Photo- Social Media)

इन आतंकी हमलों में था एजाज का हाथ

जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी हमले को अंजाम दिया

2020 काबुल गुरुद्वारा अटैक में हाथ

25 मार्च 2020 को काबुल गुरुद्वारे पर अटैक

आतंकी हमले में 27 लोगों की मौत

ISIS-K ने हमले को अंजाम दिया

ISIS-K का हिस्सा था एजाज अहंगर

अल कायदा, ISIS के साथ मिलकर साजिश

Tags:    

Similar News