भीषण विमान हादसा: सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, 11 सैनिकों की मौत कई घायल

तुर्की में सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हादसे में 11 सैनिकों की मौत हो गई है। जिसमें दो अन्य लोगों के भी घायल होने की खबर आ रही है। रक्षा मंत्रालय(Defense Ministry) रिपोर्ट जारी करते हुए बताया है कि पीड़ितों में एक उच्च रैंक वाला अधिकारी भी शामिल है।

Update: 2021-03-05 06:09 GMT
तुर्की से बड़ा हादसा होने की खबर आ रही है। यहां के पूर्वी हिस्से में सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हादसे में 11 सैनिकों की मौत हो गई है।

नई दिल्ली। तुर्की से बड़ा हादसा होने की खबर आ रही है। यहां के पूर्वी हिस्से में सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हादसे में 11 सैनिकों की मौत हो गई है। जिसमें दो अन्य लोगों के भी घायल होने की खबर आ रही है। रक्षा मंत्रालय(Defense Ministry) रिपोर्ट जारी करते हुए बताया है कि पीड़ितों में एक उच्च रैंक वाला अधिकारी भी शामिल है। वहीं हेलिकॉप्टर केकमीस (Cekmece) नाम के गांव के समीप क्रैश हुआ है। बता दें, ये जगह ततवान शहर के पास है। इस इलाके में मुख्यत कुर्द आबादी रहती है।

ये भी पढ़ें... अहमदाबाद टेस्ट मैच: टीम इंडिया को तीसरा झटका, कोहली बिना खाता खोले आउट

क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर

भीषण हादसे के बारे में रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि बृहस्पतिवार को हेलिकॉप्टर बिंगोल प्रांत से ततवान की तरफ उड़ान भर रहा था, उसी समय दोपहर करीब 2.25 मिनट पर अधिकारियों का उससे संपर्क टूट गया।

विमान क्रैश में हादसे के शिकार हुए पीड़ितों में लेफ्टिनेंट जनरल ओस्मान इरबास का नाम शामिल है। उन्हें लेकर तुर्की की नेशनलिस्ट पार्टी के नेता डेवलेट बाहसेली ने ट्वीट भी किया है।

सामने आई रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि हादसे में इरबास की मौत हो गई है। नौ पीड़ितों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी, जबकि दो की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है।

ये भी पढ़ें...भाजपा और जजपा के बीच बढ़ती दरार, क्या हरियाणा में बदलेंगे समीकरण

मौसम की खराब स्थिति के कारण क्रैश

बता दें, मंत्रालय ने इस क्रैश को एक हादसा करार दिया है। पर अभी तक इसके पीछे का वास्तविक कारणों का पता नहीं चल सका है। सूत्रों के अनुसार, हेलिकॉप्टर मौसम की खराब स्थिति के कारण क्रैश हुआ है। इसके पीछे का कारण बर्फबारी और धुंध हो सकता है।

यहां घटनास्थल के नजदीक रहने वाले एक शख्स ने कहा कि उसी ने सबसे पहले इस हादसे को देखा था। ‘एक शख्स (घायल अधिकारी) हेलिकॉप्टर के नीचे था, लेकिन उसपर अधिक दवाब नहीं था। फिर मैंने उसके मुंह से बर्फ हटाई जिससे वह सांस ले सके।’

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे का चुनावी कनेक्शन, बंगाल की इन सीटों पर पड़ेगा असर

Tags:    

Similar News