सूनसान और वीरान द्वीप पर एक महिला के साथ तीन पर्यटक...

कहीं कोई रोशनी नहीं रात में दूर दूर तक छाई निस्तब्धता ऐसे माहौल में पूरी रात एक दूसरे का हाथ पकड़ कर हर खटके आहट पर चौंकते हुए बिना भोजन पानी के रात भर फंसे रहे।

Update: 2019-11-25 15:45 GMT

मंगलुरु: अमूमन ऐसा होता नहीं है लेकिन केरल के चार पर्यटक जिसमें एक महिला भी थी उनके साथ वीरान द्वीप में यह भयानक हादसा हुआ जिसे वह ताउम्र नहीं भूल पाएंगे। दूर दूर तक आदम न आदमजात समुद्र की ऊंची उठती गिरती लहरें और जंगलों में पेड़ों से टकराकर गुजरती तेज हवा।

कहीं कोई रोशनी नहीं रात में दूर दूर तक छाई निस्तब्धता ऐसे माहौल में पूरी रात एक दूसरे का हाथ पकड़ कर हर खटके आहट पर चौंकते हुए बिना भोजन पानी के रात भर फंसे रहे।

ये भी देखें : कम हो जाएगी सैलरी! सरकार का ये है बड़ा प्लान, शुरू कर दें बचत

कोस्टी से जस्टिन (34), शीजा (33), जोश (28) और हरीश (17) ने शनिवार को दोपहर करीब 12.30 बजे सेंट मैरी द्वीप के लिए मालपे बीच विकास समिति की नाव ली। मौसम साफ था सभी पर्यटक खुशी-खुशी मौसम का आनंद लेते मैरी द्वीप पहुंचे। इसके बाद, उन्होंने आसपास के क्षेत्र में एक और छोटे द्वीप का दौरा किया।

लेकिन वे समय पर सेंट मैरी द्वीप नहीं पहुंच सके और जल स्तर बढ़ने के कारण शाम 6.45 बजे छोड़ी गई आखिरी नाव पकड़ने से चूक गए।

अब वह वीरान द्वीप में फंस चुके थे किसी तरह की कोई मदद मिलने की संभावना भी नहीं थी क्योंकि नाव ऑपरेटर पर्यटकों के लापता होने की बात से अनजान थे।

ये भी देखें : यूपी: बेसिक शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों की मांगों पर कही ये बड़ी बात

भोजन के बिना पर्यटकों ने पूरी रात अकेले निर्जन द्वीप पर बिताई और अगले दिन सुबह जब पहली नाव सुबह 7.30 बजे वहां आई तो उसे पकड़ कर वह बाहर आए।

नाव संचालकों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया, जिन्होंने पर्यटकों के पहचान पत्र, टिकटों को सत्यापित किया, जो उन्होंने सेंट मैरी द्वीप और रेलवे टिकटों पर जाने के लिए खरीदे थे। फिर उन्होंने पर्यटकों से एकत्र की गई जानकारी को सत्यापित करने के लिए केरल में अपने काउंटपार्ट्स से संपर्क किया।

ये भी देखें : रिलायंस जियो की बादशाहत कायम, एक बार फिर मचाया धमाल

उडुपी जिले की पुलिस अधीक्षक निशा जेम्स ने कहा कि इस घटना ने सेंट मैरीज़ द्वीप के लिए नाव सेवाओं को प्राप्त करने वाले ठेकेदारों की लापरवाही को उजागर किया और कहा कि मालपे बीच विकास समिति से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

Tags:    

Similar News