मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज दोषी करार, गुजरात ट्रांसफर हुआ केस

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक कोर्ट ने दोषी करार दिया है। हाफिज सईद से जुड़ा मामला अब लाहौर से पाकिस्तान के गुजरात में शिफ्ट कर दिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया ने यह दावा किया है।

Update: 2019-08-07 10:57 GMT

कराची: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक कोर्ट ने दोषी करार दिया है। हाफिज सईद से जुड़ा मामला अब लाहौर से पाकिस्तान के गुजरात में शिफ्ट कर दिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया ने यह दावा किया है। गौरतलब है कि 17 जुलाई को गुजरांवाला जाते वक्त हाफिज सईद को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें...बड़ा बम धमाका: ब्लास्ट से हिल गया पुलिस हेडक्वार्टर, दूर तक हुआ असर

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक गुजरांवाला कोर्ट ने हाफिज सईद को दोषी करार दिया है। इसके बाद उसके मामले को गुजरात ट्रांसफर कर दिया गया है। पाकिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने हाफिज सईद को मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार किया था।

बता दें कि हाफिज सईद ही 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमले का गुनहगार है। इसके अलावा भी उसके संगठन जमात उद दावा, लश्कर ए तैयबा ने भारत में काफी आतंक फैलाया है। भारत सरकार पाकिस्तान को हाफिज सईद के खिलाफ कई सबूत पेश किए हैं, लेकिन पाकिस्तान मुंबई हमले के मामले में कोई एक्शन लेने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें...आर्टिकल 370 हटाने के विधेयक को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, जानिए क्या होगा अब

17 जुलाई को भी हाफिज सईद को जो गिरफ्तार किया गया था, वह टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले थे। पाकिस्तान की एंटी टेररिज्म कोर्ट (एटीसी) ने ही हाफिज सईद को 7 अगस्त तक की न्यायिक हिरासत में भेजा था। अब जब बुधवार को इस मामले में सुनवाई हुई तो गुजरांवाला कोर्ट ने केस को शिफ्ट किया और उसे दोषी करार दिया।

यह भी पढ़ें...बेहद दुखद 1 साल: मोदी को अकेला छोड़ गए ये दिग्गज नेता, भावुक रहे ये पल

पाकिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने हाफिज सईद के खिलाफ 23 से अधिक मामले दर्ज किए थे। हाफिज के अलावा जमात उद दावा के कई अन्य आतंकियों को भी गिरफ्तार किया गया था।

Tags:    

Similar News