आज भारत दौरे पर आएंगे अमेरिका के विदेश मंत्री 'माइक पोम्पियो'

पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सदन में हुई चर्चा का आज जवाब देंगे। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो तीन दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं। विश्व कप में आज मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेहद अहम मुकाबला खेला जाएगा।

Update: 2019-06-25 04:29 GMT

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सदन में हुई चर्चा का आज जवाब देंगे। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो तीन दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं। विश्व कप में आज मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेहद अहम मुकाबला खेला जाएगा। आइए जानते हैं आज किन अहम खबरों पर रहेगी नजर।

यह भी देखें... सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाली BJP संसदीय दल की बैठक रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सदन में हुई चर्चा पर आज जवाब देंगे। माना जा रहा है कि पीएम मोदी विपक्षी दलों द्वारा उठाए गए सभी सवालों का जवाब देंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का यह पहला संसद सत्र है।

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो आज तीन दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। इस दौरे के दौरान दोनों देश द्विपक्षीय संबंध और मजबूत करने पर बात करेंगे। जी20 सम्मेलन से पहले हो रही पोम्पियो की इस यात्रा को बेहद अहम माना जा रहा है।

गुजरात में राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की याचिका पर चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में शपथपत्र दाखिल किया है। इस शपथपत्र में चुनाव आयोग ने दो सीटों पर अलग-अलग चुनाव कराने के अपने फैसले को सही ठहराया है। इस मामले पर आज सुनवाई होगी। शपथपत्र में कहा गया है कि अमित शाह और स्मृति ईरानी के जरिए खाली की गई सीटों पर अलग-अलग चुनाव कराना कानून के मुताबिक है।

यह भी देखें... ओडिशा में 12 जुलाई से 8 अगस्त तक चलेगा विधानसभा का मानसून सत्र

श्रीलंका के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने के बाद इंग्लैंड की टीम मंगलवार को यहां ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया का सामना करने करने उतरेगी। छह मैचों में चार जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड तालिका में चौथे स्थान पर काबिज है। खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही मेजबान टीम को अब अंतिम-4 में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए बाकी बचे तीन में से दो मैच जीतने होंगे। उधर, ऑस्ट्रेलिया इस मैच में जीत दर्ज कर तालिका में शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश करेगा।

Tags:    

Similar News