सेना के साथ हिंसक झड़प: 20 नागरिक घायल, मौके पर अफरातफरी का माहौल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के बाद से यहां तनाव देखने को मिल रहा है। इजरायल की राजधानी यरुशलम के बाहरी क्षेत्र में इजरायली सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में करीब 20 फिलीस्तीनी नागरिक घायल हो गए हैं।

Update: 2020-01-25 05:21 GMT

यरुशलम: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा यरुशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के बाद से यहां तनाव देखने को मिल रहा है। इजरायल की राजधानी यरुशलम के बाहरी क्षेत्र में इजरायली सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में करीब 20 फिलीस्तीनी नागरिक घायल हो गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन रेड क्रिसेंट के प्रवक्ता ने शनिवार को एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा यरुशलम के बाहरी इलाके बेत हनीना में आज रात इजरायली सैनिकों के साथ हुई झड़पों में 19 फिलीस्तीनी नागरिक घायल हो गए।

ये भी पढ़ें—कोरोना वायरस की दस्तक भारत में: 20 हजार यात्रियों की हुई जांच, अलर्ट

इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में दो सैन्य चौकियों को निशाना बनाया था

बता दें कि इससे पहले इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में दो सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर हमला किया था। इजरायल सुरक्षाबल (आईडीएफ) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, उत्तरी गाजा पट्टी की ओर से दागे गए प्रोजेक्टाइल के दक्षिणी इजरायल में विस्फोट होने के बाद गाजा पट्टी की चौकियों को निशाना बनाया गया था। आईडीएफ के बयान के मुताबिक, गाजापट्टी की ओर से 8 दिसंबर को दो रॉकेट दागे गए थे।

क्यों हुई हिंसक झड़प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के बाद बढ़े तनाव के बीच यह रॉकेट दागे गए थे। दूसरी तरफ, ट्रंप द्वारा येरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के बाद हिंसा का दौर शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें—ओडिशा: भुवनेश्वर एयरपोर्ट के पास निर्माणाधीन छत गिरी, 1 की मौत, 1 घायल

शनिवार को गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक के पास कई फिलीस्तीन प्रदर्शनकारियों ने अपना विरोध जताया। इस दौरान ट्रंप के पोस्टर भी जलाए गए। पिछले दिनों भी प्रदर्शनकारियों की इजरायली सेना के साथ झड़प हुई थी जिसमें करीब 16 लोगों के घायल हो गए थे।

Tags:    

Similar News