हुई लाखों की मौत: अब हिंसा ने लिया एक नया रूप, सड़क पर भयानक प्रदर्शन

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इंग्लैंड और स्पेन ने एक महीने तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया है, जिससे महामारी पर काबू पाा जा सके।

Update: 2020-11-02 06:51 GMT
हुई लाखों की मौत: अब हिंसा ने लिया एक नया रूप, सड़क पर भयानक प्रदर्शन

नई दिल्ली: पूरी दुनिया बीते कई महीनों से कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप का सामना कर रही है। अब तक दुनियाभर के तमाम देशों से कोविड-19 के 4.64 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जबकि मृतकों की संख्या 12 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। हालांकि थोड़ी राहत की बात ये है कि महामारी से संक्रमित हुए करीब तीन करोड़ 35 लाख मरीज रिकवर हो चुके हैं। ऐसे में एक्टिव मामले 1.17 करोड़ हैं।

इंग्लैंड और स्पेन ने लागू किया लॉकडाउन

वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इंग्लैंड और स्पेन ने एक महीने तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया है, जिससे महामारी पर काबू पाा जा सके। हालांकि सरकार के इस फैसले के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की हिंसक झड़प भी हो गई। जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है।

यह भी पढ़ें: अफजाल का चौंकाने वाला खुलासा, इसलिए रची जा रही मुख्तार की हत्या की साजिश

लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

रिपोर्ट के मुताबिक, स्पेन में लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को जब सुरक्षा बलों ने हटाने की कोशिश की तो ये हिंसा पर उतर आए। इस दौरान पुलिस के साथ इनकी झड़प भी हो गई। जिसके बाद पुलिस को रबर की गोलियां दागनीं पड़ीं। बता दें कि स्पेन में छह महीने का आपातकाल पहले से ही लागू है, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के मद्देनर सरकार ने बीते महीने दी गई ढील को वापस लेते हुए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़ें: आतंकियों से कांपा पंजाब: अब हुए सीएम के खून के प्यासे, अलर्ट हुआ सुरक्षा विभाग

ब्रिटेन में भी लागू किया गया है लॉकडाउन

वहीं अगर ब्रिटेन की बात की जाए तो प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) ने विपक्ष की नाराजगी को दरकिनार करते हुए देश में दूसरे लॉकडाउन का ऐलान कर दिया। इस फैसले के खिलाफ देश के कई हिस्सों में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसा हुई। इसके अलावा ऑस्ट्रिया में भी शनिवार को चार हफ्ते के लिए आंशिक लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया गया है जो कि मंगलवार से प्रभावी हो जाएगा। ये फैसला कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया गया है।

4.59 करोड़ से अधिक लोग आए कोरोना की चपेट में

बता दें कि दुनियाभर में अब तक 4.59 करोड़ से अधिक लोग कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। वहीं इस बीमारी की चपेट में आकर करीब 12 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस महामारी की चपेट में आने वाले कुल मरीजों में से करीब तीन करोड़ 35 लाख मरीज रिकवर हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: तड़पती रही बिटिया: चाकू से ताबड़तोड़ हमला करता रहा हैवान, फिर हिला यूपी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News