बाढ़ ने मचाया ऐसा कहर, राष्ट्रपति भवन हुआ जलमग्न

भारत में बारिश का कहर तो अमेरिका में बाढ़ का। हर जगह पानी से परेेशान लोग, कही पीने को पानी नही, तो कही पानी-ही-पानी। अमेर‍िका की राजधानी वाश‍िंगटन डीसी में भारी बार‍िश से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं।

Update: 2019-07-09 04:11 GMT
washington flood

नई दिल्ली : भारत में बारिश का कहर तो अमेरिका में बाढ़ का। हर जगह पानी से परेेशान लोग, कही पीने को पानी नही, तो कही पानी-ही-पानी। अमेर‍िका की राजधानी वाश‍िंगटन डीसी में भारी बार‍िश से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। यहां सड़कों पर पानी भर गया है और लोग कार की छतों पर चढ़कर जान बचाने की कोश‍िश कर रहे हैं। वाश‍िंगटन डीसी में सोमवार सुबह से भारी बार‍िश का दौर चल रहा है।

यह भी देखें... मुंबई में भीषण बारिश ने ले ली इन मासूमों की जान, जारी हुआ अलर्ट

मीडिया रिपोर्टस् की खबर के अनुसार, भारी बार‍िश से वाश‍िंगटन डीसी में नॉर्थ वेस्टर्न डीसी, साउथर्न मोंटगोमेरी, ईस्ट सेंट्रल लौडौन काउंटी, अर्लिंगटन काउंटी, फाल्स चर्च और नॉर्थ ईस्टर्न फैयरफेक्स काउंटी के इलाके प्रभाव‍ित हो रहे हैं।

भारी बार‍िश की वजह से अमेर‍िका की राजधानी वाश‍िंगटन डीसी में सोमवार सुबह से ही जनजीवन प्रभाव‍ित हो रहा है। सड़क पर नद‍ियां बह रही हैं तो वहीं ट्रेनें भी लेट चल रही हैं। यहां तक कि वाश‍िंगटन डीसी में व्हाइट हाउस के बेसमेंट में भी आंश‍िक तौर से बाढ़ का पानी भर गया है जो क‍ि राष्ट्रपत‍ि का न‍िवास स्थान है।

वाश‍िंगटन डीसी की यह हालत यहां बहने वाली नदी पोटोमैक के कारण हो रही है। यहां की कैनाल रोड के आसपास का इलाका बाढ़ से ज्यादा प्रभाव‍ित है।

मंगलवार और बुधवार को कुछ राहत की उम्मीद नजर आ रही है लेक‍िन गुरुवार को कुछ थंडरस्टोर्म भी आ सकते हैं। उसके बाद कुछ राहत की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी देखें... ऑटो हड़ताल हुई बंद, CM देवेंद्र फडणवीस मिलेंगे ऑटो चालक लीडर से

Tags:    

Similar News