अजीबो-गरीब: डरावनी पेंटिंग बनाकर महिला कमाती है हर महीने लाखों रुपये, बनाने की टेक्निक देख डर जायेंगे

अजीबो-गरीब: एलना (Alana) 'भयानक' और अजीबोगरीब पेंटिंग बनाकर और उसे बेचकर हर महीने करीब 10 लाख रुपये कमाती हैं। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि उनकी पेंटिंग बनाने की टेक्निक को देख कर उनके पड़ोसी डर जाते हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-03-13 12:03 GMT

डरावनी पेंटिंग: Photo - Social Media

Lucknow: जब शौक काम बन जाए तो आपके कई लक्ष्य खुद-ब-खुद पूरे होने लगते हैं। कुछ ऐसा ही काम पेंटिंग का है, पेंटिंग कुछ लोगों के लिए काम होता है और कुछ लोगों के लिए शौक। दुनिया में एक से एक चित्रकार हैं जिनकी पेंटिंग हजारों या लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में बिकती हैं। लेकिन एक ऐसी पेंटर जिसके बारे में आपको सुनकर हैरानी होगी कि वह एक महिला है और वह ऐसी अजीबोगरीब पेंटिंग (Weird Painting) बनाती है कि लोग उसे देख कर डर जाते हैं। यह महिला डराने वाली पेंटिंग बनाती है।

बता दें कि ब्रिटेन की रहने वाली इस महिला पेंटर का नाम एलना लिंड्से (Alana Lindsay) है। एलना लिंडसे को पेंटिंग का बहुत शौक था और आज उनका यही शौक मोटी कमाई का जरिया बन गया है। आपको बता दें कि 23 वर्षीय एलना एक फास्ट फूड रेस्टोरेंट में भी काम करती थीं, लेकिन जब उन्हें उनकी पेंटिंग के अच्छे दाम मिलने लगे तो उन्होंने यह नौकरी छोड़ दी।

पेंटिंग बनाने की टेक्निक देख डर जायेंगे

बताया जाता है कि एलना 'भयानक' और अजीबोगरीब पेंटिंग बनाकर और उसे बेचकर हर महीने करीब 10 लाख रुपये कमाती हैं। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि उनकी पेंटिंग बनाने की टेक्निक को देख कर उनके पड़ोसी डर जाते हैं।

अजीबो गरीब है एलना का पेंटिंग बनाने का तरीका

एलना डरावनी पेंटिंग तो बनाती ही हैं, साथ ही उसे बनाने के लिए वो ऐसे-ऐसे डरावने फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं, जिसे देख कर ही लोग कांप जाते हैं। कभी वह उल्टी कर रहे शख्स की तरह फेस मास्क लगा लेती हैं तो कभी लंबे हाथ जैसी अजीबोगरीब चीज को फेस पर लगाकर पेंट करती हैं। उनकी यहीं अजीबोगरीब रूप देख कर लोग डर जाते हैं और खैर उनकी पेंटिंग भी तो डरावनी ही होती है।

एलना को कैसे आया ये विचार

एलना ने खुद बताया कि एक दिन वह सोकर उठीं तो उन्होंने देखा कि उनकी पेंटिंग वाला एक वीडियो टिकटॉक पर लाखों लोगों द्वारा देखा जा चुका है। उसके बाद ही उनके मन में आया कि क्यों न नौकरी छोड़ दिया जाए और पेंटिंग में अपना करियर बनाया जाए। बस फिर क्या था, एलना ने नौकरी छोड़ दी और लगीं अजीबोगरीब पेंटिंग बनाने। वह अपनी पेंटिंग वाले वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब शेयर करती हैं और ढेर सारे पैसे कमाती हैं।

Tags:    

Similar News