Youtube Gmail Down: यूट्यूब और जीमेल हुए डाउन, यूजर्स को झेलनी पड़ी परेशानी

Youtube Gmail Server Down: आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम के अनुसार, यूट्यूब में सोमवार को अचानक एक क्रैश ऐरर आ गया। गूगल जीमेल और वर्कस्पेस में भी इसी तरह की दिक्कत आ रही थी। जबकि गूगल ने जांच में कोई गड़बड़ी नहीं मिलने की बात कही है।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2023-02-28 02:55 GMT

Server Down News (Photo: Social Media)

Youtube Server Down: यूट्यूब, जीमेल और वर्कस्पेस यूजर्स को सोमवार 27 फरवरी को दिक्कत का सामना करना पड़ा। आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम के अनुसार अल्फाबेट इंक के यूट्यूब में सोमवार 27 फरवरी को अचानक एक क्रैश ऐरर आ रहा था। इन समस्याओं की रिपोर्ट करने वाले लोगों की संख्या 8,000 से 12000 के बीच थी। तो वही दूसरी ओर सोमवार दिन में गूगल की जीमेल और वर्कस्पेस जैसी सर्विस भी कुछ समय के लिए अचानक ठप हो गईं थीं। यह समस्या भारत के अलावा दुनियाभर के भर के यूजर्स को झेलनी पड़ी थी।

जीमेल और वर्क स्पेस में भी आई दिक्कत

गूगल को जीमेल और वर्कस्पेस यूजर्स से कई तरह की शिकायतें मिलीं है। कुछ यूजर्स ने बताया कि उनका अकाउंट ही अस्थायी रूप से अनुपलब्ध दिखा रहा था। इस गूगल की अस्थायी दिक्कत को 500 से ज्यादा लोगों ने अनुभव किया। एक यूजर ने पोस्ट करते हुए पूछा कि गूगल सभी के लिए डाउन है ? कोई भी पर्सनल या वर्कस्पेस जीमेल पर नहीं जा सकता और किसी भी एआई डिवाइस का इस्तेमाल नहीं कर सकता है। हालांकि जीमेल की सर्विस कुछ ही समय में बहाल हो गई।

गूगल को जांच में कोई गड़बड़ी नहीं मिली

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कम्पनी ने कहा कि वह इस की जांच कर रही है। गूगल ने बताया कि आईएमएपी माइक्रोसॉफ्ट सर्वर के साथ समन्वयित करता है, जिसकी वजह से जीमेल सिंक करने में दिक्कत आती है। जिससे केवल उपयोगकर्ताओं को उनके ईमेल को आउटलुक सर्वर से सिंक करने में दिक्कत आएगी। एक अपडेट में कंपनी ने कहा, हमारी इंजीनियरिंग टीम की ओर से अब तक की जांच में जीमेल एप्लिकेशन में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं मिली है। हम आगे भी इस समस्या के पीछे की वजह जानने के लिए जांच जारी रखेंगे।

Tags:    

Similar News