सोने-चांदी में भारी गिरावट, इतने भाव पर बिक रहे, जानिए नए Price

महामारी की वजह बीते कई दिनों से देश में सोने-चांदी की कीमतों में इजाफा होने के बाद आज दाम में गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को सोने की कीमत में 85 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट हुई है।

Published by Shreya Published: June 22, 2020 | 6:51 pm

नई दिल्ली: महामारी की वजह बीते कई दिनों से देश में सोने-चांदी की कीमतों में इजाफा होने के बाद आज दाम में गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को सोने की कीमत में 85 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट हुई है, जबकि चांदी के दाम में 144 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट आई है। हालांकि इंटरनेशन मार्केट में सोने और चांदी के दाम में वृद्धि देखने को मिली है। सोमवार को डॉलर की तुलना रुपये 17 पैसे तेज रहा, जिसके बाद यह 76.03 के स्तर पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें: बारिश बनी आफत: कई जिलों में टूट पड़ी मुसीबत, हजारों जिंदगियां खतरे में

क्या है सोने की नई कीमत?

सोने के भाव में 85 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट होने के बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को गोल्ड की कीमत 48 हजार 811 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया है। बता दें कि लगातार चार दिन की तेजी के बाद आज सोने की कीमतों में गिरावट देखी गई। इससे पहले सोने का भाव 48,896 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ें: शिक्षक व पशुपालन भर्ती घोटाले पर कांग्रेस आक्रामक, मांगी गिरफ्तारी व बर्खास्तगी

कितने हुए चांदी के दाम?

वहीं सोमवार को चांदी के दाम में 144 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट होने के बाद आज दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 49 हजार 880 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है।

यह भी पढ़ें: पांचवीं मंजिल से कूद गई मांः पति की मौत के बाद बेटे को तड़पता नहीं देख पाई

इंटरनेशनल मार्केट में धातुओं के दाम में तेजी

इंटरनेशनल मार्केट में सोने और चांदी दोनों के ही दाम में तेजी देखने को मिल रही है। जिसके बाद आज सोने का भाव 1,746 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर रहा। जबकि चांदी का भाव 17.83 डॉलर प्रति औंस पर रहा। हालांकि महामारी के दौर की वजह से मार्केट में सोने-चांदी के व्यापार में मंदी चल रही है।

यह भी पढ़ें: सदी के महानायक का वादा रहा अधूरा, ग्रामीणों ने खुद बनवाया महाविद्यालय

इस वजह से आ रही धातुओं की कीमत में तेजी

वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि दुनियाभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस मामले की वजह से दोनों कीमती धातुओं में तेजी आ रही है। इस बीच आर्थिक रिकवरी भी काफी सुस्त है। कोरोना वायरस संकट को देखते हुए निवेशक सतर्क हो गए हैं और वो ज्यादा जोखिम नहीं उठाना चाह रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मानसून ने दी दस्तक: मिली गर्मी से राहत, दिल्ली-एनसीआर में हो सकती है बारिश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App