राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की वजह से विदेशी महिला आज बन सकेगी दुल्हन

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की वजह से एक विदेशी महिला की शादी धूमधाम से मंगलवार को हो सकेगी। दरअसल, विदेशी महिला की शादी कोच्चि के जिस होटल में होनी थी, उसी होटल में राष्ट्रपति एक कार्यक्रम के दौरान ठहरने वाले थे। ऐसे में शादी समारोह के प्रभावित होने की सम्भावना थी, लेकिन राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से उठाये गये कदम के बाद अब महिला दुल्हन बन उसी होटल में धूमधाम से विवाह कर सकेगी।

कोच्चि: देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President) की वजह से एक विदेशी महिला (American woman) की शादी धूमधाम से मंगलवार को हो सकेगी। दरअसल, विदेशी महिला की शादी कोच्चि के जिस होटल में होनी थी, उसी होटल में राष्ट्रपति एक कार्यक्रम के दौरान ठहरने वाले थे। ऐसे में शादी समारोह के प्रभावित होने की सम्भावना थी, लेकिन राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से उठाये गये कदम के बाद अब महिला दुल्हन बन उसी होटल में धूमधाम से विवाह कर सकेगी।

एक ही होटल में दोनों कार्यक्रम:

जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का लक्ष्यद्वीप दौरे के दौरान सोमवार रात कोच्चि के ताज विवांता होटल में ठहरने का कार्यक्रम था। वहीं इसी होटल में एश्ले हॉल नाम की विदेशी महिला की शादी मंगलवार को होनी तय थी। जब महिला को इस बारे में जानकारी मिली, तो उसे राष्ट्रपति के कार्यक्रम के चलते शादी में समस्या होती दिखाई पड़ी। ऐसे में महिला ने राष्ट्रपति भवन को ट्वीटर पर टैग करते हुए अपनी समस्या से अवगत कराया और मदद की अपील की।

ये भी पढ़ें: बीजेपी और कांग्रेस की उड़ जाएगी रातों की नींद, सीएम केजरीवाल ने कही ऐसी बात

सूत्रों के मुताबिक़, राष्ट्रपति कार्यालय महिला के ट्वीट के बाद तुरंत हरकत में आ गया और अधिकारियों को इस बाबत निर्देशित किया। होटल कर्मियों और अधिकारियों को कहा गया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा के कारण विदेशी महिला की शादी प्रभावित नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में जीत के बाद अब उद्धव ठाकरे ने किया यूपी का रुख, ये है वजह…

जिसके बाद आला पुलिस अधिकारियों ने स्थिति का आकलन किया और व्यवस्था सुनिश्चित की। ताकि राष्ट्रपति का कार्यक्रम और विदेशी महिला की शादी एक साथ हो सके, विना प्रभावित हुए।

ramnath-kovind

राष्ट्रपति कार्यालय से महिला की शादी को लेकर जारी किये गये निर्देश:

एश्ले हॉल अमेरिकन बताई जा रही है। बता दें कि उसकी शादी को लेकर होटल में कुछ महीने पहले ही बुकिंग हो गयी थी। हालाँकि बाद में राष्ट्रपति के ठहरने का कार्यक्रम बन गया। राष्ट्रपति कार्यालय से जारी निर्देशों के बाद महिला ने ट्वीट कर इसके लिए आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें: हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने की JNU हिंसा, कहा- दोबारा भी ऐसे ही देंगे जवाब

महिला के ट्वीट पर राष्ट्रपति भवन ने जवाब दिया, ‘हमें खुशी है कि मुद्दे का समाधान हो गया है। राष्ट्रपति कोविंद खुशी के इस मौके पर आपको शुभकामनाएं देते हैं।” इसके बाद महिला ने राज्य के अधिकारियों और होटल के कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि ‘सम्मानीय’ राष्ट्रपति के आशीर्वाद से उसकी शादी हो सकेगी।

ये भी पढ़ें: सुलेमानी की अंतिम विदाई में रोया पूरा ईरान, बेटी का बड़ा ऐलान, अमेरिका में हड़कंप