×

कारोबारी ने दी मौत की सुपारी: हत्यारो से बोला- अभी करो मेरा कत्ल

खुद की हत्या की साजिश रचने का मामला सामने आया है। एक कारोबारी के हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए चार लोगो की गिरफ्तारी की है।

Shivani Awasthi
Published on: 16 Jun 2020 6:13 AM GMT
कारोबारी ने दी मौत की सुपारी: हत्यारो से बोला- अभी करो मेरा कत्ल
X

नई दिल्ली: पैसों के लिए दूसरों का मर्डर करने और कराने के बारे में तो सुना होगा लेकिन अब खुद की हत्या की साजिश रचने का मामला सामने आया है। एक कारोबारी के हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए चार लोगो की गिरफ्तारी की है।

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था शव:

दरअसल पुलिस को रणहौला में 9 जून को एक शव पेड़ से लटका मिला। छानबीन में बता चला कि मृतक पटपड़गंज निवासी से कारोबारी गौरव बंसल है, जो अचानक लापता हो गए थे। पुलिस ने उनकी हत्या की जांच शुरू की तो, दंग रह गए। पता चला कि कारोबारी गौरव बंसल ने खुद का ही मर्डर प्लान किया था। हत्यारों के पास भी वह खुद ही पहुंचे थे और उन्हें मारने के लिए 90 हजार रुपये तक दिए थे।

खुद की हत्या का बनाया प्लान, दी 90 हजार की सुपारी:

पुलिस ने दावा किया कि आईपी एक्सटेंशन में रहने वाले गौरव बंसल कर्ज में डूबे थे। उन्होंने अपने नाम पर बड़ा इंशोरेंस भी करा रखा था, जिसकी रकम पाने के लिए उन्होंने अपना ही मर्डर प्लान किया, ताकि इंशोरेंस के पैसे परिवार को मिल सके। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक नाबालिग को 90 हजार रुपये की हत्या की सुपारी दी।

ये भी पढ़ेंः कोरोना से बचाव: यह उपाय हुआ सुपरहिट, पसंद आया तो आनंद महिंद्रा ने किया ट्वीट

हत्यारों के पास खुद पहुंचा कारोबारी

प्लान के हिसाब से गौरब खुद अपना मर्डर कराने के लिए नाबालिग के पास रणहौला पहुंचे। जहां नाबालिग के साथ उसके तीन साथी कारोबारी का इंतज़ार कर रहे थे। उन लोगों ने पहले गौरव के हाथ बांधे और उसकी हत्या करके पेड़ पर लटका दिया।

नाबालिग समेत चार गिरफ्तार, किया मर्डर प्लान का खुलासा

शव मिलने के बाद पुलिस ने नाबालिग समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिसमें सब्जी बेचने वाला मनोज कुमार यादव, सूरज उर्फ सीपी और टेलर सुमित कुमार शामिल थे। पुलिस ने इन लोगों से पूछताछ की तो आरोपियों ने पूरी वारदात को पुलिस के सामने खोल कर रख दिया।

ये भी पढ़ेंः सीमा विवाद के बीच मोदी सरकार ने चीनी कंपनी को दिया बड़ा काम, उठे सवाल

ऐसा था कारोबारी की मौत का प्लान

नाबालिग ने बताया कि फेसबुक पर कुछ दिन पहले गौरव ने उससे संपर्क किया और खुद की हत्या की सुपारी दी। बताया जा रहा है कि मृतक कर्ज की वजह से डिप्रेशन में था, और उसका एक से डेढ़ करोड़ का इंश्योरेंस भी था। पहले कारोबारी की हत्या गोली मारकर किये जाने का प्लान था लेकिन हथियार बेचने वाले ने पिस्टल नहीं दी तो चारों ने रस्सी से बाँध कर उसकी हत्या की। कारोबारी इसके पहले आत्महत्या की भी कोशिश कर चुका था लेकिन हिम्मत न होने के कारण सफल न हो सका

ये भी पढ़ेंः सुशांत की मौत पर विवेक ओबेरॉय ने लिखा ओपेन लेटर, खोल दी बॉलीवुड की सच्चाई

ये भी पढ़ेंः ट्रंप का चीन पर बड़ा हमला: पूरी दुनिया को दिया धोखा, कोई कैसे करे भरोसा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story