INX MEDIA CASE: चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 3 अक्टूबर तक बढ़ी

INX MEDIA CASE को लेकर बड़ी खबर आ रही है, बताया जा रहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम को अदालत से झटका लगा है। कोर्ट ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत को तीन अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है।

दिल्ली: INX MEDIA CASE को लेकर बड़ी खबर आ रही है, बताया जा रहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम को अदालत से झटका लगा है। कोर्ट ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत को तीन अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ें.  झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

बता दें कि सीबीआई ने अदालत से चिदंबरम की न्यायिक हिरासत अवधि को बढ़ाने का अनुरोध किया था।

दरअसल, दिल्ली की एक अदालत ने INX MEDIA CASE में आरोपी कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 3 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

बहरहाल, सीबाआई ने चिदंबरम की 14 दिन की हिरासत अवधि खत्म होने के बाद गुरुवार को विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहर की अदालत में अर्जी दी थी। इस दौरान चिदंबरम भी अदालत में मौजूद थे।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

चिदंबरम का केस लड़ रहे वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने न्यायिक हिरासत बढ़ाने के सीबीआई के निवेदन का विरोध किया था।

सिब्बल ने अदालत से यह भी आग्रह किया कि उनके मुव्वकिल को न्यायिक हिरासत के दौरान तिहाड़ जेल में समय-समय पर मेडिकल जांच और पर्याप्त मात्रा में पूरक आहार मुहैया कराए जाए।

यह भी पढ़ें.  होंठों की लाल लिपिस्टिक! लड़कियों के लिए है इतनी खास

इसके साथ ही सिब्बल ने कहा कि 73 वर्षीय चिदंबरम को कई बीमारियां हैं और हिरासत में रहते हुए उनका वजन भी कम हुआ है।

यह है पूरा मामला…

पूरा मामला चिदंबरम के वित्त मंत्री कार्यकाल का है, इस दौरान सीबीआई ने 15 मई 2017 को 2007 में आईएनएक्स मीडिया समूह को एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने में बरती गई कथित अनियमितताओं को लेकर एफआईआर दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

कार्ति चिदंबरम

यह मंजूरी 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन प्राप्त करने के लिए दी गई थी। इसके बाद, ईडी ने भी 2017 में इस सिलसिले में मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया था।