×

देश में कोरोना की रफ्तार तेज, 24 घंटे में सबसे ज्यादा मरीज, मौत का आंकड़ा चौंकाने वाला

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में लॉक डाउन लागू है। अब तक इस लॉकडाउन को करीब 40 से ज्यादा दिन हो गए लेकिन कोरोना संक्रमण के प्रसार में कमी नहीं आयी है।

Ashiki
Published on: 3 May 2020 1:48 PM GMT
देश में कोरोना की रफ्तार तेज, 24 घंटे में सबसे ज्यादा मरीज, मौत का आंकड़ा चौंकाने वाला
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में लॉक डाउन लागू है। अब तक इस लॉकडाउन को करीब 40 से ज्यादा दिन हो गए लेकिन कोरोना संक्रमण के प्रसार में कमी नहीं आयी है। लॉकडाउन के साथ यह भी दावा किया जा रहा था कि गर्मी बढ़ने के साथ ही कोरोना के रफ़्तार में भी कमी आएगी, लेकिन लॉक डाउन के साथ ये दवा भी फेल होता नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें: तैयार एक्शन प्लान: ऐसे महामारी से निपटा जाएगा, गठित हुई समिति

हालांकि एक्सपर्ट पहले ही बता चुके हैं कि गर्मी से कोरोना का कोई लेना देना नहीं है। बता दें कि मई के शुरू होते ही संक्रमण के मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी होने लगी है। यहां तक कि मृत्यु दर भी बीते दिनों के मुकाबले कई गुना बढ़ गई है।

स्किन पर कोरोना का बुरा असर

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन-3 को लेकर जारी हुई नई गाइडलाइन, यहां जानें कल से क्या-क्या खुलेगा

एक दिन में हुईं सबसे ज्यादा मौतें

3 मई यानी आज के आंकड़े देखे तो बीते 24 घंटे में संक्रमण के 2644 संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वहीं 81 मरीजों की मौत हुई हैं, जो कि एक दिन में हुई सबसे ज्यादा मौतें हैं। यानी 24 घंटे का औसत देखें तो हर घंटे में तीन संक्रमित मरीजों की मौत हो रही है और हर घंटे 110 संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

पिछले 5 दिनों में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले आये सामने

देश के लिए यह आंकड़ा चिंताजनक स्थिति पैदा कर रहा है। वहीं अगर बीते 5 दिनों की बात करें तो कोरोना संक्रमण के 10 हजार से ज्यादा मामले सिर्फ इन्हीं 5 दिनों में ही सामने आए हैं। वहीं 300 से ज्यादा मरीजों की मौत भी बीते 5 दिन में ही हुई है। अब देश में संक्रमित मरीजों की संख्या आज 40 हजार से पार पहुंच गयी है। साथ ही अभी तक 1300 से ज्यादा मौतें देशभर में हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: भूख से बिलखती जनता को छोड़ लखनऊ में ये क्या कर रहे लम्भुआ के विधायक?

CM सोरेन ने कहा, झारखंड में अगले 2 हफ्तों तक लॉकडाउन लागू, कोई छूट नहीं

माँ-बेटे ने ऋषि कपूर के लिए रखी प्रार्थना सभा, चेहरे पर छायी उदासी

नहीं भूलेंगे बलिदान: PM मोदी और रक्षा मंत्री ने हंदवाड़ा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Ashiki

Ashiki

Next Story