×

कोरोना का कहर: पत्रकार ने एम्स की चौथी मंजिल से कूदकर दे दी जान, मचा हड़कंप

अमेरिका समते कई देशों में तांडव मचाने के बाद कोरोना वायरस अब भारत में भी तेजी से पांव पसार रहा है। बीते 24 घंटे में देश में 24 हजार 248 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं जबकि 425 लोगों की मौत हो गई है।

Newstrack
Published on: 6 July 2020 2:13 PM GMT
कोरोना का कहर: पत्रकार ने एम्स की चौथी मंजिल से कूदकर दे दी जान, मचा हड़कंप
X

नई दिल्ली: अमेरिका समते कई देशों में तांडव मचाने के बाद कोरोना वायरस अब भारत में भी तेजी से पांव पसार रहा है। बीते 24 घंटे में देश में 24 हजार 248 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं जबकि 425 लोगों की मौत हो गई है। अब इस बीच राजधानी दिल्ली से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहा एक कोरोना संक्रमित पत्रकार ने खुदकुशी कर ली है।

दिल्ली के एम्स ट्रामा सेंटर में कोरोना संक्रमित पत्रकार ने चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि इसके बाद घायल पत्रकार को ICU में भर्ती किया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उनके इलाज में लापरवाही की बात सामने आई है। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने पत्रकार तरुण सिसोदिया की मौत पर कहा कि मेरे पास अपना दुख व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं है। ये एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी। उनके पूरे परिवार के प्रति मेरी संवेदना है।

यह भी पढ़ें...UP के इस जिले में कोरोना कहर, तेजी से बढ़ रहा मामला, 24 घंटे में आए इतने केस

इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने एम्स निदेशक को तुरंत आधिकारिक जांच करने का आदेश दिया है। साथ ही एक उच्च-स्तरीय कमेटी गठित कर 48 घंटे में रिपोर्ट मांगी है। इस जांच समिति में चीफ ऑफ न्यूरोसाइंस सेंटर से प्रोफेसर पद्मा, मनोचिकित्सा विभाग के हेड आरके चड्ढा, डिप्टी डायरेक्टर (एडमिन) डॉक्टर पांडा और डॉ यू सिंह शामिल हैं।



तो वहीं पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर सुसाइड करने वाले तरुण सिसोदिया कोरोना पॉजिटिव थे। एम्स के कोरोना वॉर्ड में उनका इलाज चल रहा था। इस हादसे के बाद उन्हें ICU में शिफ्ट कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...दो गज की दूरी बहुत जरुरी: DM ने बताया डिस्टेंसिंग का महत्व, दिए ये निर्देश

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद तरुण के घर वालों को जानकारी दे दी गई, हालांकिअभी तक किसी से कोई पूछताछ नहीं की गई है। इस मामले में आगे अस्पताल और परिवार से पूछताछ होगी।

यह भी पढ़ें...आई बड़ी अड़चनः महामारी से लड़ना ही होगा हमें, वैक्सीन तो अभी भूल जाएं

तरुण के पास से कोई आई कार्ड नहीं पाया गया है, लेकिन जानकारी मिली है कि वो एक मीडिया संस्थान में काम करते थे। बताया जा रहा है कि कोरोना संकट में उनकी नौकरी चली गई थी।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन पर बड़ा एलान: यहां सरकार ने लिया ऐसा फैसला, फिर खुलेंगे ये सब

देश की राजधानी में कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक लाख के करीब हो गया है जबकि 3 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 71 हजार से अधिक मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि 25 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story