×

Live: कोरोना से 59 हजार से ज्यादा लोग बीमार, गोरखपुर में मिला चौथा कोरोना पॉजिटिव मरीज

मिशन वंदे भारत के तहत शुक्रवार रात 650 से ज्यादा भारतीय स्वदेश पहुंचे हैं। दुबई, बहरीन और रियाद से लोगों का जत्था भारत आया है।

Shivani Awasthi
Published on: 9 May 2020 2:39 AM GMT
Live: कोरोना से 59 हजार से ज्यादा लोग बीमार, गोरखपुर में मिला चौथा कोरोना पॉजिटिव मरीज
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बाद भी देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं मिशन वन्दे भारत के तहत भारतीयों की लगातार भारत में वापसी का सिलसिला जारी है। बीएसएफ जवानो समेत पुलिस और सेना में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

लॉकडाउन -3 भारत में कोरोना वायरस

लॉकडाउन के बाद भी देश में अब तक करीब 60 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि कोरोना की चपेट में आकर अब तक करीब 1981 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 1089 नए मरीजों की पुष्टि हुई है जबकि दिल्ली में भी 338 नए केस सामने आए हैं।


Live Updates

कासगंज में दो लोंगो की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव

आज 40 लोगों की रिपोर्ट में से दो लोगों की आयी पॉज़िटिव रिपोर्ट। एक मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली और दूसरे की अलीगढ़ बताई जा रही।दोनों ही इलाकों को किया गया सील। जिले में एक महीने बाद मिले दो कोरोना पॉजिटिव। तीन मरीज पहले ही सही होकर जा चुके है घर।एक मरीज कासगंज शहर और दूसरा पटियाली क्षेत्र का रहने वाला।


गोरखपुर में मिला चौथा कोरोना पॉजिटिव मरीज

गोरखपुर: जिले में कोरोना संक्रमण का चौथा मामला प्रकाश में आया है। ग्राम भरवल, बेलीपार में क्वॉरेंटाइन किए गए कमलेश कोरोना पाजिटिव पाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार बीती 7 मई को मुंबई से इलाज कराकर लौटे धर्मेंद्र सहानी को उनके दो भाइयों कमलेश और प्रदीप के साथ गांव में ही क्वॉरेंटाइन किया गया था। जहां उनके नमूने लेकर जांच के लिए भेजा गया था। शनिवार को उनमें से कमलेश के पाजेटिव होने की खबर आयी। इस संबंध में गोरखपुर के जिलाधकारी के.विजेंद्र पांडियन ने भी इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि 5 मई को अपने 4 साथियों के मुम्बई से आया था, युवक।

पुलिस ने सभी को रोक की थी स्क्रीनिंग

सभी को डेंटल कॉलेज गीडा में क्वॉरेंटाइन किया गया था और सभी का सेंपल BRD कॉलेज के RMRC में जांच के लिए भेजा गया था।आज एक युवक की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है। बाकी सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बेलीपार के भरवल गाँव का निवासी है युवक।

वहीं इस संबंध में कोविड-19 के प्रभारी सीओ क्राइम प्रवीण सिंह ने बताया कि धर्मेंद्र साहनी के साथ आए हुए सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया था, इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार को भी इसकी सूचना दे दी गई है साथ ही जिस एंबुलेंस से यह लोग आए थे उसके चालक परिचालक से भी सम्पर्क कर लिया गया है । इसके अलावा पुलिस ने धर्मेंद्र सहानी से मिलने वाले सभी लोगों को पहले ही ट्रेस कर लिया था ।

ये भी देखें : यहां मरीजों में खौफ: कोविड वार्ड में फैली अव्यवस्था, विधायक ने लिया संज्ञान

दिल्ली सरकार ने तीन और प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना इलाज के लिए दी मंजूरी

दिल्ली के अस्पतालों में आइसोलेशन बेड्स की किल्लत के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने तीन और प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना इलाज के लिए मंजूरी दी है। अब दिल्ली में कुल मिलाकर 10 सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना का इलाज हो सकता है। यह सब अस्पताल या तो दिल्ली सरकार के हैं या प्राइवेट हैं, जबकि केंद्र सरकार के अस्पताल अलग हैं।

ढाका से भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा एयर इंडिया का विमान

मिशन वंदे भारत के तहत एयर इंडिया का विमान ढाका से भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंच गया है। सभी यात्रियों को जांच के बाद भी 14 दिन के लिए क्वारनटीन किया जाएगा।

भारतीयों के लेकर लंदन से मुंबई के लिए रवाना होगी एयर इंडिया की फ्लाइट

लंदन से भारतीयों को लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट मुंबई के लिए रवाना होगी। लंदन में एयरपोर्ट पर यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

ये भी देखें: शव तानाशाह के पिता और दादा का, सालों-साल से की जा रही हिफाजत

उत्तराखंड में कोरोना के 4 नए केस, राज्य में मरीजों की संख्या हुई 67

उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं। जिसके साथ उत्तराखंड में मरीजों की संख्या बढ़कर 67 पहुंच गई है।

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 3655

राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 76 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या 3655 पहुंच गई है। हालांकि, 103 कोरोना मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं, जबकि अभी 1526 एक्टिव केस हैं।

ये भी देखें: भारत में फंसे NRI की मदद को आगे आई सरकार, दी टैक्स में छूट

ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत

गौतम बुद्ध नगर में शनिवार को कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत हो गई। नोएडा के सेक्टर 66 में रहने वाले एक व्यक्ति कोरोना से मौत हो गई। ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल में दूसरे कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हुई है। नोएडा में कोरोना से पहली मौत का मामला शुक्रवार को सामने आया था जहां, राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल में 60 साल के एक बुजुर्ज ने दम तोड़ दिया था।

लॉकडाउन: महाराष्ट्र में नहीं बढ़ेगी स्कूलों की फीस

कोरोना संकट के बीच देश भर में जारी लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र शिक्षा विभाग ने कहा है कि इस शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में स्कूल फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी।

ये भी देखें: शाह के पत्र ने मचाया घमासान, उछलीं ममता और कांग्रेस को लगी आग

नेपाल में फंसे यूपी के 250 मजदूर, पीएम मोदी से की मदद की अपील

विश्व में कोरोना वायरस की महामारी फैली हुई है, जिसके चलते कई देशों में लॉकडाउन है। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, सीतापुर, हरदोई जिले के रहने वाले 250 से ज्यादा मजदूर मजदूरी करने के लिए पड़ोसी देश नेपाल गए हुए थे। सभी मजदूर नेपाल जिले के जनकपुर में ईंट-भट्टे पर मजदूरी का काम कर रहे थे। भारत और नेपाल दोनों देशों में लॉकडाउन लगने के चलते सभी मजदूर वहां फंसे हैं। नेपाल में फंसे करीब ढाई सौ मजदूरों ने नेपाल से एक वीडियो संदेश जारी करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि भारत सरकार उन्हें जल्दी नेपाल से वापस बुला ले।

असम में पिछले 48 घंटे में कोरोना के 15 नए केस

असम में पिछले 48 घंटे में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 59 पहुंच गई है।

चंडीगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची करीब 160

चंडीगढ़ में शनिवार सुबह कोरोना के 11 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिसके साथ ही चंडीगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 159 पहुंच गई है।

ये भी देखें: शाह के पत्र ने मचाया घमासान, उछलीं ममता और कांग्रेस को लगी आग


राजस्थान में कोरोना के 57 नए केस

राजस्थान में शनिवार सुबह 9 बजे तक कोरोना के 57 नए केस सामने आए हैं, जिसके साथ राज्य में मरीजों की संख्या बढ़कर 3636 पहुंच गई है। बता दें कि राजस्थान में कोरोना की चपेट में आकर अब तक103 लोगों की मौत हो चुकी है।


मिशन वंदे भारत के तहत 650 से ज्यादा भारतीयों की वापसी

मिशन वंदे भारत के तहत शुक्रवार रात 650 से ज्यादा भारतीय स्वदेश पहुंचे हैं। दुबई, बहरीन और रियाद से लोगों का जत्था भारत आया है। सभी यात्री एयर इंडिया के विशेष विमान से वापस लाए गए हैं। हालांकि, स्वदेश पहुंचते ही इन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन भी किया जा रहा है।


BSF जवान कोरोना संक्रमित

त्रिपुरा में कोरोना के 30 नए मामले सामने आए हैं, इसमें 29 मामले सीमा सुरक्षा बल (BSF) से जुड़े है। अब त्रिपुरा में 116 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि अब तक वहां 2 लोग ठीक हो कर वापस लौटे हैं।

ये भी देखें: भारतीय डॉक्टर्स और नर्स पर बड़ी खबर, अमेरिका कर सकता है ये एलान


AIIMS के निदेशक और डॉक्टर को भेजा एम्स

गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 390 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,403 हो गई है. वहीँ बीते 24 घंटों में गुजरात में कोरोना से 24 लोगों ने दम तोड़ दिया। ऐसे में केन्द्र सरकार ने एम्स (AIIMS) के निदेशक रणदीप गुलेरिया और डॉक्टर मनीष सुरेजा को अहमदाबाद भेजा है।


दिल्ली में 3 डॉक्टर कोरोना संक्रमित

दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल में तीन और चिकित्सक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि अस्पताल में कार्यरत अब कुल दस लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story