×

देश में कोरोना ने तोड़े सारे रिकाॅर्ड: 24 घंटे में आए डराने वाले आंकड़े, इतने लोगों की मौत

देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। भारत में पिछले 24 घंटे में 56 हजार 282 नए संक्रमित मामले सामने आये हैं।

Newstrack
Published on: 6 Aug 2020 6:35 AM GMT
देश में कोरोना ने तोड़े सारे रिकाॅर्ड: 24 घंटे में आए डराने वाले आंकड़े, इतने लोगों की मौत
X
Covid 19 cases India

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। भारत में पिछले 24 घंटे में 56 हजार 282 नए संक्रमित मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही अब देश में कोरोना संक्रमण आंकड़ा 19 लाख के पार हो गया है। वहीं पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मरने वालों की संख्या में रिकॉर्ड मामले दर्ज किये गए हैं।

ये भी पढ़ें: ताबड़तोड़ हमला: आतंकियों ने की BJP सरपंच की हत्या, पुलिस टीम पर किया अटैक

इतने लोगों की हुई मौत

इस महामारी ने बुधवार को 904 लोगों की जान भी ले ली। बता दें कि ऐसा दूसरी बार हुआ है जब एक दिन में मरने वालों की संख्या ने 900 के पार हुई है। वहीं थोड़ी राहत वाली खबर ये है कि बुधवार को 45 हजार 540 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। यानी इतने मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए।

ये भी पढ़ें: अब मंदिर की भव्यता और अयोध्या के विकास पर फोकस, कई बड़ी योजनाओं पर काम

देश में इतने एक्टिव केस बचे

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी जानकारी के अनुसार, देश में फ़िलहाल कोरोना के 5 लाख 95 हजार 501 एक्टिव केस हैं। भारत में कोरोना से अब तक 40 हजार 699 मरीजों की जान भी जा चुकी है। हालांकि राहत की बात ये है कि 13 लाख 28 हजार 336 लोग इस वायरस के संक्रमण से रिकवर होकर अपने घर लौट चुके हैं।

ये भी पढ़ें: मुश्किल में बादशाह: लगे हैं गंभीर आरोप, मुंबई पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया

महाराष्ट्र में हुईं सबसे बधिक मौतें

बता दें कि अब तक सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं। यहां कोरोना ने 16 हजार 476 की जान ले ली है। वहीं दूसरे नंबर पर आता है तमिलनाडु। तमिलनाडु में 4 हजार 461 और इसके बाद दिल्ली में 4 हजार 44 लोगों की जान जा चुकी है। 24 घंटे की बात करें तो तमिलनाडु में 112 मरीजों ने कोरोना संक्रमण से हार मान कर दम तोड़ दिया। यहां एक दिन में हुई मौतों में यह सबसे अधिक आंकड़ा है। वहीं उत्तर प्रदेश में 40 और बिहार में 20 संक्रमितों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: भूमिपूजन में यहां की मिट्टी लाना था सबसे मुश्किल, एक दंपति ने ऐसे पूरा किया काम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story