×

रक्षा मंत्री का बड़ा बयान, अस्पताल हो या बॉर्डर हम हमेशा तैयार

देश में कोरोना वायरस संकट और सीमा पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि देश के अस्पतालों में और बॉर्डर पर सेना पूरी तरह से तैयार हैं।

Shreya
Published on: 5 July 2020 12:51 PM GMT
रक्षा मंत्री का बड़ा बयान, अस्पताल हो या बॉर्डर हम हमेशा तैयार
X

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस संकट और सीमा पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि देश के अस्पतालों में और बॉर्डर पर सेना पूरी तरह से तैयार हैं। रक्षा मंत्री ने यह बात दिल्ली में बनाए गए सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड अस्पताल के दौरे पर कही। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ गृह मंत्री अमित शाह ने भी रविवार को इस केंद्र का दौरा किया और हालात का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें: आज ही खरीद लें ये पूजन सामग्री, ताकि भगवान शिव की पूजा में न हो कोई भूल

इस सेंटर को कोरोना मरीजों के लिए बनाया गया है

गृहमंत्री शाह ने अपने ट्वीट करते हुए लिखा कि 250 आईसीयू और 1000 बेड वाले सरदार पटेल कोविड अस्पताल का दौरा कर रहा हूं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में डीआरडीओ और टाटा संस ने इसे रिकॉर्ड समय में बनाया है। यह सेंटर मामूली या बिना लक्षण वाले कोरोना वायरस मरीजों के लिए बनाया गया है।



यह भी पढ़ें: TMC सांसद ने वित्त मंत्री के खिलाफ दिया विवादित बयान, अब बीजेपी ने किया पलटवार

अस्पताल हो या बॉर्डर, हमारी तैयारी हमेशा रहती है

हॉस्पिटल का दौरा करने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से जब पत्रकारों ने लद्दाख में चीन के साथ जारी तनाव के बारे में पूछा तो इस पर राजनाथ सिंह ने जवाब दिया कि अस्पताल हो या बॉर्डर, हमारी तैयारी हमेशा रहती है। गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के कर्नल समेत 20 जवान शहीद हो गए थे। वहीं इस खूनी झड़प में चीनी पक्ष को भी भारी नुकसान हुआ था। फिलहाल दोनों पक्ष मुद्दे को सुलझाने के लिए आपस में बातचीत कर रहे हैं।



यह भी पढ़ें: सबसे सनकी तानाशाह: जो करता था भारतीयों से नफरत, खाता था इंसानी गोश्त

महज 12 दिनों के अंदर तैयार किया गया यह अस्पताल

बता दें कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास रक्षा मंत्रालय की जमीन पर यह अस्पताल महज 12 दिनों के अंदर तैयार किया गया। डीआरडीओ ने गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय, सशस्त्र बलों और टाटा ट्रस्ट की सहायता से 12 दिन के रिकॉर्ड समय में इसे तैयार किया। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि इस अस्पताल का संचालन सशस्त्र बलों के कर्मी करेंगे।

यह भी पढ़ें: उठाया बड़ा कदम: पर्यावरण को लेकर डीएम, एसपी और विधायक ने दिए ये निर्देश

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने किया था उद्घाटन

बता दें, रविवार सुबह ही दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राधा स्वामी सत्संग व्यास केंद्र पहुंच कर इस कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया था। यह केंद्र कोरोना वायरस मरीजों के लिए बनाया गया है। जो एक हजार 700 फुट लंबा और 700 फुट चौड़ा है। इसका आकार फुटबॉल के करीब 20 मैदानों जितना है।

यह भी पढ़ें: महिला पुलिस का कारनामा: बलात्कारी से मांगी लाखों की रिश्वत, अब हुआ ये हाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story