×

जश्‍न ए शराब! पी गए 487 करोड़ रुपये की शराब

Harsh Pandey
Published on: 24 April 2023 5:22 PM GMT
जश्‍न ए शराब! पी गए 487 करोड़ रुपये की शराब
X

तिरुअनंतपुरम: कहा जाता है कि भारत एक अनोखा देश है, कभी भी कोई नया रिकार्ड कायम कर देते हैं। नया मामला केरल से है, जहां ओणम के दौरान लोगों ने अलग ही तरह का रिकॉर्ड बना डाला।

बताया जा रहा है कि इस वर्ष ओणम के दौरान राज्‍य में रिकॉर्ड 487 करोड़ रुपये की शराब बिक्री हुई, जबकि पिछले साल इसी दौरान यह आंकड़ा 457 करोड़ रुपये रहा था।

यह भी पढ़ें: मारी गई पाकिस्तानी सेना! इमरान को आज नहीं आएगी नींद

आंकड़ों के मुताबिक...

आंकड़ों के अनुसार बताया जा रहा है कि, विगत वर्षों के अपेक्षा इस साल त्‍योहार के आठ दिन के जश्‍न में लोग 30 करोड़ ज्‍यादा की शराब पी गए।

बताते चलें कि राज्‍य में इस बार 3 सितंबर से शुरू हुआ ओणम 10 सितंबर तक मनाया गया।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

बाढ़ में शराब की बिक्री...

बताया जा रहा है कि हाल में आई भीषण बाढ़ के बावजूद भी केरल में अगस्‍त का महीना शराब बिक्री के लिहाजा से बहुत शानदार रहा है।

आंकड़ों का हिसाब देंखे तो राज्‍य में जुलाई के मुकाबले अगस्‍त में शराब की कुल बिक्री में 71 करोड़ रुपये की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें. अजगर की तरह सुस्त हुआ मसूद, भाई बना आतंक का सरगना

आंकड़ों के मुताबिक बेवरेजेस को-ऑपरेशन की दुकानों पर अगस्‍त में कुल 1229 करोड़ रुपये की शराब बिकी। इसके आउटलेट्स पर ओणम के दौरान 90.32 करोड़ रुपये की शराब बिकी. पिछले साल यह आंकड़ा 88.08 करोड़ रुपये रहा था।

तीन बंद पूरे राज्‍य में बंद रहे आउटलेट्स...

बताया जा रहा है कि बेवको की बिक्री में पिछले साल के मुकाबले इस साल मामूली गिरावट दर्ज की गई है। बेवको के त्रिशुर में एक आउटलेट में सबसे ज्‍यादा बिक्री हुई।

यह भी पढ़ें: अफवाह या हकीकत, भारत का चंद्रयान उठायेगा इस झूठ से पर्दा

आकड़ों की माने तो इस साल इस आउटलेट पर 1.04 करोड़ रुपये की शराब बिकी, जबकि पिछले साल यहां 1.22 करोड़ रुपये की शराब बिक्री हुई थी। अलपुझा काचेरिपदी जंक्‍शन की शराब की दुकानें बिक्री के मामले में दूसरे और पावर हाउस रोड के आउटलेट तीसरे स्‍थान पर रहे. बता दें कि राज्‍रू में 1, 11 और 13 सितंबर को शराब की सभी दुकानें बंद रही थीं।

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

बाढ़ के बाद बढ़ा था टैक्‍स...

केरल सरकार ने 2018 में आई सदी की सबसे भीषण बाढ़ के बाद शराब की कीमतों में बढ़ोत्‍तरी कर दी थी। साथ ही शराब पर टैक्‍स में भी वृद्धि की थी।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story