×

30 हजार नौकरियांः लाजवाब ऑफर, अप्लाई करना बेहद आसान

कोरोना वायरस काल में जहां एक और बेरोजगारी और छंटनी की खबरें लगातार सामने आ रही हैं, वहीं इस बीच ईकॉम एक्सप्रेस अगले कुछ हफ्तों में 30 हजार लोगों को रोजगार देने की योजना बना रही है। 

Shreya
Published on: 14 Sep 2020 8:47 AM GMT
30 हजार नौकरियांः लाजवाब ऑफर, अप्लाई करना बेहद आसान
X
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: कोरोना वायरस काल में जहां एक और बेरोजगारी और छंटनी की खबरें लगातार सामने आ रही हैं, वहीं इस बीच ईकॉम एक्सप्रेस अगले कुछ हफ्तों में 30 हजार लोगों को रोजगार देने की योजना बना रही है। कंपनी त्योहारी मौसम के लिए रोजगार देने की तैयारी में है। हालांकि यह रोजगार अस्थायी होंगे। दरअसल, कंपनी ने ई-वाणिज्य कंपनियों की ओर से फेस्टिव सीजन के दौरान बढ़ी हुई मांगों को पूरा करने के लिए नए लोगों को नियुक्त करने की योजना तैयार की है।

यह भी पढ़ें: मॉनसून सत्र: विपक्ष ने कौन-कौन से सवाल पूछे और सरकार ने क्या जवाब दिया, यहां जानें

लॉकडाउन के बाद बढ़ा ऑनलाइन ऑर्डर

बता दें कि कोरोना वायरस से पहले कंपनी में करीब 23 हजार कर्मचारी काम करते थे। इसके बाद लॉकडाउन के बाद बढ़ते ऑनलाइन ऑर्डर को पूरा करने के लिए कंपनी ने बीते कुछ महीनों में सात हजार 500 कर्मचारियों को हायर किया है। लोग कोरोना काल के दौरान किराना सामान, दवा और अन्य वस्तुओ के लिए ई-वाणिज्य की ओर रुख कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नहीं रहा क़ानून का डर: प्लांट कारीगरों की बेरहमी से पिटाई, ये है पूरा मामला

Job Vacany कोरोना में अलग मुकाम पर ई-कॉमर्स उद्योग (फोटो- सोशल मीडिया)

कोरोना में अलग मुकाम पर ई-कॉमर्स उद्योग

मीडिया रिपोर्ट्स में कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मुख्य मानव संसाधन अधिकारी सौरभ दीप सिंगला के हवाले से लिखा गया है कि कोरोना वायरस महामारी ने ई-कॉमर्स उद्योग को एक अलग मुकाम पर ला कर खड़ा कर दिया है। त्योहारी सीजन के दौरान हमारे ई-वाणिज्य ग्राहक काफी आक्रमक योजना बना रहे हैं और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे मांग को पूरा कर सके। हमने नियुक्तियां शुरू कर दी हैं।

यह भी पढ़ें: भर्तियां ही भर्तियां: हजारों लोगों को मिलेगी नौकरी, इस त्योहार होंगी ढेरों खुशियां

दस अक्टूबर तक जारी रहेगी प्रक्रिया

कंपनी ने बताया कि यह प्रक्रिया दस अक्टूबर तक जारी रहेगी। हम फेस्टिव सीजन के दौरान 30 हजार अस्थायी रोजगार सृजित करने की उम्मीद कर रहे हैं। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने बताया कि बीते साल हमने त्योहारी सीजन से पहले बीस हजार लोगों को नियुक्त किया था। हालांकि ये भी अस्थायी रोजगार थे, लेकिन इनमें से एक तिहाई स्थायी हो चुके हैं। क्योंकि हम त्योहारों के बाद भी आर्डर में वृद्धि देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: चीन ने की पीएम मोदी समेत दस हजार लोगों की जासूसी, यहां देखें सभी के नाम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story