×

बुरे फंसे सांसद: 89 करोड़ की संपत्ति जब्त, ED ने कसा शिकंजा

जगतरक्षकन और उनके पारिवार के सदस्यों की कृषि भूमि, भूखंड, मकान आदि के रूप में अचल संपत्ति और बैंक खाते तथा शेयरों को मिलाकर कुल 89.19 करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी है।

Newstrack
Published on: 12 Sep 2020 12:09 PM GMT
बुरे फंसे सांसद: 89 करोड़ की संपत्ति जब्त, ED ने कसा शिकंजा
X
बुरे फंसे सांसद: 89 करोड़ की संपत्ति जब्त, ED ने कसा शिकंजा

नई दिल्ली: तमिलनाडु से लोकसभा सदस्य एस जगतरक्षकन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। प्रवर्तन निदेशालय ने एस जगतरक्षकन और उनके परिवार के सदस्यों की 89.19 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया है। ये आदेश ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून के कथित उल्लंघन के आरोप में दिया है।

ये भी पढ़ें: आ रही बारिश ही बारिश: 3-4 दिनों तक बरसेगा झमाझम पानी, इन राज्यों में येलो अलर्ट

ED ने कही ये बात

इसे लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपने एक बयान में कहा कि फेमा का उल्लंघन करते हुए सिंगापुर स्थित एक कंपनी में अवैध तौर पर हासिल, अर्जित, स्थानांतरित शेयरों के बराबर की संपत्ति जब्त की गयी है।

तमिलनाडु से लोकसभा सदस्य एस जगतरक्षकन

ये भी पढ़ें: गरजे कंगना के पिता: मोदी सरकार का जताया आभार, शिवसेना पर बोला हमला

ED का दावा...

दरअसल, एजेंसी को जानकारी मिली थी कि एस जगतरक्षकन ने फेमा के नियमों का उल्लंघन करते हुए कथित तौर पर विदेशी शेयर हासिल किए हैं। इसके बाद ED ने इस पर विस्तृत जांच की। बता दें कि ईडी ने यह भी दावा किया है कि फेमा के प्रावधानों के तहत जांच की अवधि में पाया गया कि जगतरक्षकन और उनके पुत्र संदीप आनंद ने भारतीय रिजर्व बैंक की इजाजद के बिना सिल्वर पार्क इंटरनेशनल पी लिमिटेड सिंगापुर में 15 जून 2017 को कथित तौर पर 70,00,000 शेयर और 20,00,000 शेयर लिए।

ये भी पढ़ें: बौखलाया चीन: भारत की तैयारियों से कांपा दुश्मन, पैंगॉन्ग झील के पास बढ़ाई तैनाती

कुल 89.19 करोड़ की संपत्ति जब्त

ED ने इस दौरान कहा कि एस जगतरक्षकन ने अवैध तरीके से हासिल शेयरों को फेमा के नियमों के विरूद्ध अपने परिवार के सदस्यों में बांट दिया। साथ ही ईडी ने बताया कि फेमा की धारा 37 ए के प्रावधानों के तहत जगतरक्षकन और उनके पारिवार के सदस्यों की कृषि भूमि, भूखंड, मकान आदि के रूप में अचल संपत्ति और बैंक खाते तथा शेयरों को मिलाकर कुल 89.19 करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी है।

ये भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा डबल मर्डर: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, किया दो को गिरफ्तार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story