×

तेज बारिश का तांडव: हैदराबाद का प्रलय नहीं थमेगा अभी, हाई अलर्ट पर शहर

हैदराबाद के बोवनपल्ली इलाके में पानी के तेज सर्राटेदार बहाव में कई गाड़ियां तक बह गई। इन दशाओं को देखते हुए बारिश के रूकने को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि फिलहाल राजधानी में बारिश अभी एक-दो दिन तक नहीं रूकने वाली है।

Newstrack
Published on: 14 Oct 2020 11:46 AM GMT
तेज बारिश का तांडव: हैदराबाद का प्रलय नहीं थमेगा अभी, हाई अलर्ट पर शहर
X
तेज बारिश का तांडव: हैदराबाद का प्रलय नहीं थमेगा अभी, हाई अलर्ट पर देश

हैदराबाद। राजधानी हैदराबाद में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश का सिलसिला अभी आगे भी जारी रहेगा। ऐसे में हालात ये हो गए हैं कि हैदराबाद के बोवनपल्ली इलाके में पानी के तेज सर्राटेदार बहाव में कई गाड़ियां तक बह गई। इन दशाओं को देखते हुए बारिश के रूकने को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि फिलहाल राजधानी में बारिश अभी एक-दो दिन तक नहीं रूकने वाली है। साथ ही गुरुवार को भी हैदराबाद सहित कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जाहिर की है।

ये भी पढ़ें... खेल से मालामाल झारखंड: लेकिन नहीं मिलती सुविधाएं, खिलाड़ी बिता रहे ऐसी जिंदगी

नहीं रूकेगी बारिश

ऐसे में सामने आए आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार सुबह साढ़े आठ से रात नौ बजे तक मेडचल मल्काजगिरि जिले के सिंगापुर टाउनशिप में 292.5 मिमी बारिश हुई और यदाद्री-भोंगीर जिले के वर्केल पाल्ले में 250.8 मिमी बारिश दर्ज की गई।

heavy rain फोटो-सोशल मीडिया

साथ ही आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के तमाम इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई। इसके अलावा जीएचएमसी में 98.9 मिमी औसत बारिश हुई। शहर में कई सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है।

राजधानी में पुलिस दलों और एनडीआरएफ एवं जीएचएमसी के आपदा कार्रवाई बल (डीआरएफ) कर्मियों ने उन स्थानों से कई परिवारों को बाहर निकाला, जहां लोगों का रहन मुश्किल हो रहा है और पानी भर गया था।

HEAVY RAIN ALERT फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...प्रेमिका को जलाने लगा प्रेमी, तभी लड़की ने जोर से घसीटा, हो गई दोनों की मौत

घरों से बाहर नहीं निकलने को भी कहा

hyderabaad heavy rain फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में कई इलाकों में बचाव कार्य जारी है। जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि यहां उप्पल में जलभराव के कारण एक सरकारी बस के फंस जाने के बाद कम से कम 33 यात्रियों को बचाया गया।

इसके साथ ही भद्राद्री-कोठागुडेम जिले में जलाशयों में जलस्तर बढ़ गया है और प्रशासन ने लोगों को जलाशयों के पास नहीं जाने की सलाह दी है। हालातों को देखते हुए मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने सभी जिला प्रशासनों को सतर्क रहने को कहा है। साथ ही लोगों को अपने घरों से बाहर नहीं निकलने को भी कहा गया है।

telangana heavy rain फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...खूंखार आतंकी ढेर: सेना का ताबड़तोड़ एनकाउंटर जारी, नहीं बचेगा कोई दुश्मन

10 लोगों की मौत

भीषण बारिश की वजह से तेलंगाना के कई हिस्सों में हादसों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। सड़कों, घरों और निचले इलाकों में पानी भर गया है। चंद्रायनगुट्टा पुलिस थाना क्षेत्र में दीवार ढहने की दो घटनाओं में एक बच्चे समेत 10 लोगों की मौत हो गई।

वहीं मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि तेलंगाना में बुधवार को गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। वहीं हैदराबाद समेत कुछ स्थानों पर बुधवार और गुरुवार को भारी और बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें...टूटेंगे बॉलीवुड आशियाने: दिग्गज सितारों के घर पर चलेगा बुलडोजर, SC ने दी मंजूरी

Newstrack

Newstrack

Next Story