×

भारतीय सीमा में हुई राफेल की एंट्री, सुखोई ने किया एस्कॉर्ट, इस तरह हुआ भव्य स्वागत

बस कुछ ही देर में पांचों राफेल विमान अंबाला एयरबेस पर लैंड करने वाले हैं। भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए INS कोलकाता कंट्रोल रूम से ही उनका भव्य स्वागत किया गया।

Shreya
Published on: 29 July 2020 9:31 AM GMT
भारतीय सीमा में हुई राफेल की एंट्री, सुखोई ने किया एस्कॉर्ट, इस तरह हुआ भव्य स्वागत
X
Fighter aircraft Rafael

नई दिल्ली: आज भारतीय वायुसेना का लंबे समय का इंतजार खत्म हो चुका है। भारत सीमा में पांच राफेल विमान प्रवेश कर चुके हैं। अब बस कुछ ही देर में पांचों राफेल विमान अंबाला एयरबेस पर लैंड करने वाले हैं। भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए INS कोलकाता कंट्रोल रूम से ही उनका भव्य स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें: डॉन की माँ की प्रेसकॉन्फ्रेंस: भाजपा पर साधा निशाना, कहा बेटे को फसाया जा रहा

कुछ देर में अंबाला एयरबेस पहुंचेंगे राफेल विमान

अब बस कुछ ही देर में पांचों राफेल विमान अंबाला एयरबेस पहुंचने वाले हैं। बता दें कि इन विमानों को 17 गोल्डन एरो स्क्वाड्रन के कमांडिंग आफिसर ग्रुप कैप्टन हरकीरत सिंह की अगुवाई में भारत लेकर आया जा रहा है। रक्षा मंत्रालय ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें भारतीय एयरस्पेस में राफेल विमानों के प्रवेश करने के बाद उन्हें दो सुखोई लड़ाकू विमान एस्कॉर्ट करते हुए एयरबेस ला रहे हैं।

यह भी पढ़ें: फिर दहला कानपुरः सामने आया एक और कांड, हत्या कर मांगी लाखों की फिरौती

राफेल विमानों का हुआ भव्य स्वागत

बता दें कि मंगलवार को फ्रांस से पांचों राफेल विमानों ने उड़ान भरी थी, जिसके बाद ये UAE में फ्रांस के एयरबेस पर रुके थे। अब बुधवार दोपहर को UAE से उड़ान भरी गई है, जिसके बाद अंबाला के एयरबेस पर लैंडिंग की जाएगी. यहां पर वाटर सैल्यूट के द्वारा राफेल विमानों का स्वागत किया जाएगा।



यह भी पढ़ें: सुशांत की रिया: MTV से हुई करियर की शुरुआत, ऐसा रहा फिल्मी सफर

सभी लड़ाकू विमानों को दिया जाएगा वाटर सैल्यूट

अंबाला में सभी लड़ाकू विमानों को वाटर सैल्यूट दिया जाएगा, खुद वायुसेना प्रमुख RKS भदौरिया स्वागत के लिए अंबाला एयरबेस पर मौजूद रहेंगे। राफेल विमानों का स्वागत करते हुए INS कोलकाता कंट्रोल रूम की तरफ से कहा गया कि-

‘वेलकम टू द इंडियन ऑशियन.. इंडियन नेवल वॉर शिप, डेल्टा 63 ऐरो लीडर। मे यू टच द स्काई विद ग्लोरी, हैप्पी हंटिंग। हैप्पी लैंडिंग।’ मतलब हुआ कि भारतीय समुद्र क्षेत्र में आपका स्वागत है, आशा है कि आप आसमान की ऊंचाईयों को छुएं, आपकी लैंडिंग सफल हो।

देखें वीडियो-



यह भी पढ़ें: राफेल पर हाई-अलर्ट: अभी-अभी यहां गिरी मिसाइलें, सेना हुई सतर्क

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story