×

आई बंपर नौकरी: 10वीं पास को मिलेगी मोटी सैलरी, जानें कैसे करें आवेदन

भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) में दसवीं पास के लिए नौकरियां निकाली गई हैं। इस नौकरी के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 22 साल तक तय की गई है।

Shreya
Published on: 23 Nov 2020 1:51 PM GMT
आई बंपर नौकरी: 10वीं पास को मिलेगी मोटी सैलरी, जानें कैसे करें आवेदन
X
आई बंपर नौकरी: 10वीं पास को मिलेगी मोटी सैलरी, जानें कैसे करें आवेदन

नई दिल्ली: अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद मददगार साबित होने वाले हैं। दरअसल, आज हम आपको एक ऐसी नौकरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए दसवीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन नौकरियों के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवार को 47 हजार रुपये से ज्यादा का वेतन दिया जाएगा।

दसवीं पास कर सकेंगे अप्लाई

भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) में दसवीं पास के लिए नौकरियां निकाली गई हैं। इस नौकरी के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 22 साल तक तय की गई है। वहीं अगर आप इन पदों पर चुन लिए जाते हैं तो आपको बेहतरीन सैलरी ऑफर की जाएगी। चयन होने वाले अभ्यर्थियों को 47 हजार रुपये से अधिक सैलरी दी जाएगी। बता दें कि ये नौकरियां कुक और स्टीवर्ड आदि पदों के लिए निकाली गई हैं।

यह भी पढ़ें: LoC पर हाई-अलर्ट: सुरंग से भयानक साजिश शुरू, सेना चप्पे-चप्पे पर हुई तैनात

आधिकारिक वेबसाइट के जरिए कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 नवंबर से शुरू होगी, जो सात सितंबर तक चलेगी। अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं तो आप भारतीय तटरक्षक बल की आधिकारिक वेबसाइट (joinindiancoastguard.gov.in) पर जाकर इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को दसवीं में 50 फीसदी अंक से पास होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: वोट पर कटेंगे 350: ऐसा क्यों चलने लगा ट्रेंड, जानें क्या इसका सच

50 रिक्तियों पर निकाली गईं नौकरियां

भारतीय तटरक्षक बल में दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए कुल 50 रिक्तियों पर नौकरियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवारों के पास ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सात दिसंबर तक का वक्त है। जानकारी के मुताबिक, कुल 50 रिक्तियों में 20 रिक्तियां अनारक्षित, 5 ईडब्ल्यूएस, 14 ओबीसी, 8 एससी और तीन रिक्तियां एसटी के लिए हैं।

यह भी पढ़ें: ठण्ड ने तोड़ा 17 साल का रिकार्ड, इस शहर में शून्य से नीचे पारा, लोगों की हालत खराब

कितना मिलेगा चयनित उम्मीदवारों को सैलरी

मिली जानकारी के मुताबिक, इन नौकरियों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को पे ग्रेड तीन से 47600 रुपये प्रतिमाह तक वेतन मिलेगा। इन नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। अगर आपको आवेदन के लिए और जानकारी हासिल करनी है तो आप आधिकारिक अधिसूचना पढ़ सकते हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: सरकार का बड़ा फैसला: राज्य में एंट्री हुई बैन, सिर्फ इनको मिलेगा प्रवेश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story