×

रेल यात्रियों को बड़ा झटका, इन राज्यों के बीच 13 जुलाई से नहीं चलेंगी ये ट्रेनें

कोरोना संक्रमण के तेजी से हो रहे प्रसार को देखते हुए यूपी में 2 दिन का लॉकडाउन लगा हुआ है। वहीं तमाम राज्य भी अपने-अपने स्तर से कोरोना के संक्रमण को रोकने...

Newstrack
Published on: 11 July 2020 7:11 AM GMT
रेल यात्रियों को बड़ा झटका, इन राज्यों के बीच 13 जुलाई से नहीं चलेंगी ये ट्रेनें
X

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के तेजी से हो रहे प्रसार को देखते हुए यूपी में 2 दिन का लॉकडाउन लगा हुआ है। वहीं तमाम राज्य भी अपने-अपने स्तर से कोरोना के संक्रमण को रोकने का प्रयास कर रही हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि बिहार और झारखंड के बीच 13 जुलाई से 2 ट्रेनें नहीं चलेंगी।

ये भी पढ़ें: सपा नेता मनोज कुमार काका ने टॉपर को किया सम्मानित, टेबलेट देकर बढ़ाया उत्साह

ये ट्रेनें हो रही हैं रद्द...

ट्रेन नंबर 02365/02366 पटना-रांची-पटना स्पेशल जनशताब्दी एक्सप्रेस 13 जुलाई से सिर्फ पटना और गया के बीच ही चलेगी। यानी इस ट्रेन का संचालन पटना और गया के बीच ही किया जाएगा। इस ट्रेन का परिचालन गया और रांची के बीच रद्द कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: शुरू हुई जांच: विकास की संपत्ति का लेखा-जोखा, ED लेगी पूरा हिसाब

इसके आलावा 08183/08184 टाटा-दानापुर स्पेशल ट्रेन भी कैंसिल की गयी है। दानापुर से चलकर टाटा जाने वाली दानापुर-टाटा-दानापुर स्पेशल का परिचालन भी दानापुर से टाटा के बीच रद्द किया गया है।

ये भी पढ़ें: उग्रवादियों की लाशें ही लाशें: राज्य में बड़े हमले का प्लान, सुरक्षाबलों ने ऐसे किया फेल

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर लिया गया फैसला

जानकारी के मुताबिक कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए इन ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया है। पटना-रांची जन शताब्दी एक्सप्रेस पटना से सिर्फ गया तक ही जाएगी। गौरतलब है कि बिहार से झारखंड के लिए फिलहाल यही दोनों ट्रेनें चल रही थीं।

train to restart

ये भी पढ़ें: फैमिली प्लानिंगः पुरुष साबित हो रहे इस मामले में फिसड्डी, महिलाएं आगे

वहीं गया जंक्शन से होकर हावड़ा से नई दिल्ली के बीच सप्ताह में तीन दिन चलने वाली स्पेशल पूर्वा एक्सप्रेस (02381/02382) का भी परिचालन आंशिक रूप से रद्द किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि अब यह ट्रेन सप्ताह में सिर्फ एक दिन ही चलेगी।

ये भी पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटरः पूर्व डीजीपी ने पुलिस को घेरा, उठाए सुरक्षा पर सवाल

Newstrack

Newstrack

Next Story