×

पर्यावरण मंत्री फैला रहे शब्दों का प्रदूषण, राहुल के बचाव में उतरे सिब्बल का बड़ा हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कड़ी टिप्पणी करने वाले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर को कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कड़ा जवाब दिया है। सिब्बल ने जावडेकर पर...

Newstrack
Published on: 22 July 2020 5:12 AM GMT
पर्यावरण मंत्री फैला रहे शब्दों का प्रदूषण, राहुल के बचाव में उतरे सिब्बल का बड़ा हमला
X

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कड़ी टिप्पणी करने वाले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर को कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कड़ा जवाब दिया है। सिब्बल ने जावडेकर पर निशाना साधते हुए कहा कि आप देश के पर्यावरण मंत्री हैं और आपको अपने कड़े शब्दों से प्रदूषण फैलाना बंद कर देना चाहिए। उन्होंने जावडेकर को सलाह दी कि दूसरों पर कड़ी टिप्पणी करने की जगह ठीक से शासन चलाने पर ध्यान दें तो ज्यादा अच्छा होगा।

ये भी पढ़ें: पत्रकार की अस्पताल में मौत, बेटियों के सामने मारी थी गोली, चौकी इंचार्ज सस्पेंड

सियासत को प्रदूषित कर रहे जावडेकर

कांग्रेस नेता सिब्बल ने कहा कि पर्यावरण मंत्री होने के कारण जावडेकर का काम प्रदूषण रोकना है मगर वे कड़े शब्दों का प्रयोग करके देश की राजनीति को प्रदूषित करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश इस समय कोरोना के गंभीर संकट से गुजर रहा है। ऐसे में जावडेकर को राहुल गांधी की आलोचना करने की जगह देश के सामने पैदा हुई चुनौतियों का सामना करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: भारत में जल्द आएगी वैक्सीन, सिर्फ इतनी होगी कीमत

देश के लोगों को सच्चाई बताएं

सिब्बल ने एक वीडियो संदेश में कहा कि भाजपा को सरकार चलाने की कला तो नहीं आती मगर कड़े शब्दों का इस्तेमाल करके दूसरों पर हमला करने की कला बखूबी आती है। चीन के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए सिब्बल ने कहा चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भारतीय भूमि पर किसी भी प्रकार का कब्जा न करने की बात कही है। पीएम मोदी ने भी 19 जून की सर्वदलीय बैठक में विपक्षी नेताओं को यही जानकारी दी थी कि चीन ने हमारी एक इंच भूमि पर भी कब्जा नहीं किया है। दूसरी ओर रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री इसे नकारते हुए कुछ और बातें कर रहे हैं। सिब्बल ने कहा कि समस्या यह है कि भाजपा सरकार में यह पता ही नहीं चलता कि कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ मगर देश के लोगों को सच्चाई की जानकारी दी जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: ड्रैगन अभी भी दिखा रहा चालबाजी, बफर जोन से पीछे नहीं हटी चीनी सेना

राहुल ने कसा था मोदी सरकार पर तंज

सिब्बल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बचाव में जावडेकर पर यह हमला बोला है। राहुल गांधी ने कोरोना संकट के दौरान सरकार की छह महीने की उपलब्धियों पर तंज किया था। राहुल गांधी का कहना था कि मोदी सरकार को सत्ता में 6 साल पूरे हो चुके हैं और सरकार अपनी उपलब्धियों का झूठा बखान कर रही है। राहुल ने अप्रैल में पीएम मोदी द्वारा मोमबत्ती जलाने की बात भी याद दिलाई थी। उनका कहना था कि देश की जनता को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

जावडेकर ने जताई थी कड़ी प्रतिक्रिया

इसका जवाब देते हुए केंद्रीय सूचना व पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने राहुल गांधी को ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने और मध्य प्रदेश सरकार खोने की याद दिलाई थी। जावडेकर का कहना था कि राहुल गांधी कोरोना वारियर्स के सम्मान में मोमबत्ती जलाने का उपहास उड़ा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि सारा देश कोरोना के खिलाफ मजबूती से जंग लड़ने में जुटा हुआ है। उन्होंने कहा कि दुनिया के कई देशों की कोरोना संकट से हालत खराब है जबकि उनके मुकाबले भारत में संक्रमण के सक्रिय केस काफी कम हैं।

ये भी पढ़ें: रामायण की सीता ‘दीपिका’ का वीडियो वायरल, जया प्रदा संग किया था एड

Newstrack

Newstrack

Next Story