Live: PM मोदी और ट्रंप में बातचीत, कोरोना से लड़ाई में मदद पर सहमत

कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण फैलने रोकने के लिए सरकार ने प्रयासों को तेज करते हुए ख़ास अलग से वार्ड बनाने की घोषणा की गयी है। इसके जरिये तेजी से बढ़ रहे मामले वाले इलाकों में त्वरित जांच शुरू की गयी है। इसी कड़ी में पिछले 24 घंटे में 8,000 से ज्यादा नमूनों की जांच की गयी। 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण फैलने रोकने के लिए सरकार ने प्रयासों को तेज करते हुए ख़ास अलग से वार्ड बनाने की घोषणा की गयी है। इसके जरिये तेजी से बढ़ रहे मामले वाले इलाकों में त्वरित जांच शुरू की गयी है। इसी कड़ी में पिछले 24 घंटे में 8,000 से ज्यादा नमूनों की जांच की गयी।

LockDown Day-11: मरीजों का आंकड़ा

पीड़ित मरीज़ों की संख्या बढ़ती जा रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक संक्रमित लोगों की संख्या 2906 को पार कर गयी है और अब तक 78 लोगों की मौत हो चुकी है।


Live Update

रायबरेली में कोरोना पॉजिटिव दो मरीज मिलने से हड़कंप

केजीएमयू की जांच रिपोर्ट सोशल मीडिया में वायरल। 60 साल से अधिक है दोनो मरीजों की उम्र।

वाराणसी के डीएम का बड़ा फ़ैसला

स्कूल बच्चों से जबरदस्ती 3 महीने की नही वसूल सकते है फ़ीस, IAS कौशल राज शर्मा ने UP में फ़ीस से छूट दिलाने वाले पहले डीएम बने। स्कूलों को फ़िलहाल अप्रैल,मई,जून – 3 महीने की फ़ीस नहीं लेने का आदेश दिया। आमतौर पर निजी स्कूल अप्रैल में ही तीन महीने की फ़ीस ले लेते हैं। लॉकडाउन में कारोबार बंद होने की वजह से अभिभावकों की परेशानी देखते हुए आदेश।

मेरठ में कोरोनावायरस के 7 नए केस आये सामने

मेरठ में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या 32। मवाना में 7 जमाती कोरोना पॉजिटिव निकले । सभी जमाती विदेशी है। स्वास्थ्य महकमा बड़े पैमाने पर लोगों की जांच में जुटा। 62 टीमों ने करीब 56000 लोगों को चेक किया।

प्रतापगढ़ के डीएम एसपी ने की सभी धर्मों के धर्मगुरुओं के साथ बैठक। कोरोना वायरस से बचाव की दी गई जानकारी। शोशल डिस्टेंसिंग के पालन में करें सहयोग। लोगो को घरों में रहने को प्रेरित करें। गांवों में परदेशियों को स्कूलों में क्वारन्टीन किये गए स्थलों पर भीड़ न लगाएं। मेडिकल, पुलिस और प्रशासन की टीम का सहयोग करे। रिजर्व पुलिस लाइन में हुई बैठक।

कोरोना को लेकर मोदी और ट्रंप में बातचीत

कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच फोन पर बातचीत हुई है। दोनों देश कोरोना से लड़ाई में एक-दूसरे की सहायता के लिए सहमत हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

स्ट्रीट लाइट नहीं बंद की जाएगी

ऊर्जा मंत्रालय ने साफ किया है कि स्ट्रीट लाइट नहीं बंद की जाएगी, साथ ही घरों के अन्य उपकरण बंद करने की जरूरत नहीं है, केवल लाइट ही बंद करनी है। अस्पतालों और अन्य आवश्यक जगहों पर लाइटें जलती रहेंगी। मंत्रालय ने कहा है कि कुछ लोग बता रहे हैं एक साथ लाइट स्विच ऑफ करने से ग्रिड फेल हो सकता है। यह बात गलत है।

रायबरेली- कोरोना वायरस लॉक डाउन का जायजा लेने निकली जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना एसपी स्वप्निल ममगई तो काली फिल्म लगाकर घूम रही स्कॉर्पियो को किया सीज।

भोपाल में कोरोना के 5 और पॉजिटिव केस

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के 5 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।इसमें से एक पुलिस कॉन्स्टेबल है। और 4 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हैं। इस तरह भोपाल में अब तक कोरोना के कुल 14 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

ये भी देखें: विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों को लिखा पत्र और कही ये बात

भोपाल में कोरोना के 5 और पॉजिटिव केस

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के 5 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।इसमें से एक पुलिस कॉन्स्टेबल है। और 4 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हैं। इस तरह भोपाल में अब तक कोरोना के कुल 14 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

अहमदाबाद में ट्रेन के 25 कोच में बन रहे आइसोलेशन वार्ड

कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे 70 कोच को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करेगा।इसमें अहमदाबाद में 25 कोच की एक ट्रेन भी शामिल है।

इंदौर में कोरोना से  2 की मौत

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के 2 और मरीजों की मौत हो गई

तमिलनाडु में कोरोना से अब तक दो मौतें

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के कारण होने वाली दूसरी मौत की पुष्टि हुई है अब तक तमिलनाडु में दो मौतें हो चुकी हैं।

ये भी देखें: राज ठाकरे के विवादित बोल: तब्लीगियों पर कही ऐसी बात, अब शुरू हुआ विवाद

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में 26 लोगों की कोरोना आई पॉजिटिव

बाँदा जिले में भर्ती एक 40 वर्षीय पुरुष और SNMC आगरा में भर्ती 25 लोगों की जांच की गयी जिसमें सभी 26 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है।
विवरण निम्नवत है-

1. 40 वर्षीय पुरुष
2. 37 वर्षीय पुरुष
3. 45 वर्षीय पुरुष
4. 18 वर्षीय पुरुष
5. 73 वर्षीय पुरुष
6. 43 वर्षीय पुरुष
7. 23 वर्षीय पुरुष
8. 42 वर्षीय पुरुष
9. 50 वर्षीय पुरुष
10. 42वर्षीय पुरुष
11. 54वर्षीय पुरुष
12. 17वर्षीय पुरुष
13. 31वर्षीय पुरूष
14. 34वर्षीय पुरूष
15. 25 वर्षीय पुरुष
16. 25 वर्षीय पुरुष
17. 31 वर्षीय पुरुष
18. 29 वर्षीय पुरुष
19. 65 वर्षीय पुरुष
20. 44 वर्षीय पुरुष
21. 54 वर्षीय पुरुष
22. 24 वर्षीय पुरुष
23. 53 वर्षीय पुरुष
24. 70 वर्षीय पुरुष
25. 56 वर्षीय पुरुष
26. 48 वर्षीय पुरुष

मिर्ज़ापुर में दिल्ली से लौटे जमाती की जांच में दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। बता दें कि 9 लोगो का सेम्पल भेजा गया था । इसकी पुष्टि सीएमओ ने की । जिले के जमालपुर और अहरौरा क्षेत्र के दोनों पॉजिटिव केस हैं।

ये भी देखें: हाईकोर्ट का आदेश: लॉकडाउन के चलते दोषियों को नहीं मिलेगी जमानत

सीएम योगी ने बसपा सुप्रीमो मायावती से की बात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती से बात की। सीएम योगी ने कोरोना पर साथ देने के लिए धन्यवाद दिया।

यूपी के महराजगंज जिले में तब्लीगी मरकज़ से आये 6 लोग कोरोना संकमित पाए गए।

तब्लीगी मरकज के प्रमुख मौलाना साद का आलीशान फार्म हाउस शामली में ,पर वहा मौलाना नहीं मिले। कई एकड़ में है मौलाना का फार्म हाउस और कई लग्ज़री कार वहा खड़ी है।

तेलंगाना में महिला की मौत

तेलंगाना के रंगारेड्डी में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है।

राजस्थान में महिला की मौत

राजस्थान के बीकेनार में आज सुबह एक 65 साल की बुजुर्ग महिला की कोरोना से मौत हो गई। राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव मामले 191 हो गए हैं। इसमें 40 तबलीगी जमात के हैं।

पीएम मोदी ने जताया आभार

COVID-19 को लेकर जागरूकता वीडियो संदेश के लिए पीएम मोदी ने साउथ स्टार चिरंजीवी, नागार्जुन, वरुण तेज, साईं धर्म तेज का धन्यवाद किया।

एयर इंडिया ने सभी उड़ानों की बुकिंग 30 अप्रैल तक की बंद

कोरोना संकट के कारण अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं बंद रहने के बीच भारत के विभिन्न हिस्सों में मौजूद अमेरिकी नागरिकों को स्वदेश भेजने के लिये सीधी विमान सेवा चार अप्रैल से शुरु होगी।

ये भी पढ़ेंः केंद्र सरकार ने राज्यों को दिए 17 हजार करोड़, कोरोना से जंग होगी तेज

राजस्थान में आंकड़ाः

राजस्थान के टोंक शहर में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 12 नये मामलों की पुष्टि होने के बाद यह जिला अब राज्य का नया वायरस का केन्द्र बन गया है। एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 46 नये मामले सामने आये हैं। अब राज्य में वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 179 हो गई है। नये 46 संक्रमित मरीजों में टोंक के 12 और ईरान से जोधपुर लाये गये 9 संक्रमित मरीज शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंःजमातियों के लिए बुलाये गए आर्मी डॉक्टर, BSF जवान कर रहे निगरानी

ओडिशा में आंकड़ाः

ओडिशा में शुक्रवार को कोविड-19 के 15 नये मामले की पुष्टि हुई है। इस तरह राज्य में कुल मामलों की संख्या 20 पहुंच गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर से 10 नए मामले सामने आए हैं, दो मामले भद्रक जिले और एक-एक मामला कटक, पुरी और जाजपुर से सामने आया है।

ये भी पढ़ेंःलॉकडाउन अलावा कोरोना के खिलाफ ये उपाय: सरकार कर सकती है बड़ा एलान

गुजरात में आंकड़ाः

गुजरात पुलिस ने शुक्रवार को दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले 19 और लोगों की पहचान की है, जिससे राज्य से उस कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों की संख्या 103 पहुंच गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।