×

अत्यंत दुखद! ऐसा बुरा वक्त, बिलखती पत्नी ने यूं दी अंतिम विदाई

मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में एक पत्नी ने लॉकडाउन के चलते अपने पति को खुद मुखाग्नि दी। कोरोना के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन के कारण कोई भी रिश्तेदार मृतक के अंतिम संस्कार में न पहुंच सका।

Shreya
Published on: 25 April 2020 6:12 AM GMT
अत्यंत दुखद! ऐसा बुरा वक्त, बिलखती पत्नी ने यूं दी अंतिम विदाई
X

भोपाल: मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में एक पत्नी ने लॉकडाउन के चलते अपने पति को खुद मुखाग्नि दी। कोरोना के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन के कारण कोई भी रिश्तेदार मृतक के अंतिम संस्कार में न पहुंच सका। बता दें कि मृतक की मौत कोरोना वायरस के चलते हुई है। पति के मौत के बाद पत्नि ने खुद ही उसका अंतिम संस्कार करने का फैसला लिया और श्मशान घाट पहुंचकर अपने पति को मुखाग्नि दी।

कोरोना संदिग्ध था मृतक

बीते बुधवार को अमित अग्रवाल की तबीयत अचानक खराब हो गई, जिसके बाद उसे भोपाल के हमीदिया के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां शुक्रवार को कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई। पति की मौत की सूचना मिलने पर पत्नी खुद ही अंतिम संस्कार करने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: जेल में ही सड़ जाएगा मौलाना साद, किया इतना बड़ा गुनाह, पुलिस को मिले अहम सुराग

पिता के साथ टिफिन सेंटर चलाता था अमित

अमित अग्रवाल का भाई भी कोरोना संदिग्ध होने के चलते हमीदिया अस्पताल में भर्ती है। वहीं उसके दोनों बच्चे भोपाल में हैं। जानकारी के मुताबिक अमित अपने पिता के साथ रायसेन में ही टिफिन सेंटर चलाता था, जबकि मृतक की पत्नी वर्षा एक सहकारी बैंक में काम करती थी।

पत्नी ने खुद ही दी मुखाग्नि

वर्षा ने जब अस्पताल से अपने पति के शव को घर ले जाने की अनुमति मांगी तो उन्होंने ने कोरोना जांच पूरी ना होने चलते इजाजत नहीं दी। इसके बाद वर्षा ने अपनी सहेली और उसके पिता के साथ शव को श्मशान घाट ले गई औ वहीं पर पति को मुखाग्नि दी।

यह भी पढ़ें: कोरोना का तांडव: ब्राजील में शवों को रखने की जगह नहीं, जानिए अमेरिका का हाल

लोगों ने वापस लिया अपना ठेका

बताया जा रहा है कि अमित रायसेन में अपने पिता के साथ टिफिन सेंटर चलाता था। लॉकडाउन के दौरान वो लोग जरुरतमंदो तक भी खाना उपलब्ध कराते थे। लेकिन जब अमित को कोरोना संक्रमित हने की बात लोगों को पता चली तो सभी ने उनसे अपना ठेका वापस ले लिया।

इन्हें किया गया क्वारनटीन

वहीं वर्षा के साथ काम करने वाले 6 सहयोगियों को क्वारनटीन में रखा गया है। इसके अलावा सावधानी बरतते हुए मृतक के संपर्क में आईं चार नर्सों, एक वार्डबॉय, सुरक्षाकर्मी और ड्रेसर को भी क्वारनटीन किया गया है।

यह भी पढ़ें: अमेठी में युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, बिहार के आरा रहता है पूरा परिवार

मध्य प्रदेश से सामने आ चुके हैं 1800 मामले

बता दें कि मध्य प्रदेश में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहां से अब तक 1800 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 80 लोगों की मौत हो चुकी है। मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले इंदौर से सामने आए हैं। वहां पर अब तक 50 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है।

भारत में कोरोना संक्रमित की संख्या 24 हजार के पार

वहीं अगर पूरे भारत की बात की जाए देश में कोविड​​-19 की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 718 हो गई जबकि कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की आंकड़ा 24 हजार को पार कर चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोविड-19 के 17,610 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है, जबकि 4,748 लोग ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है।

यह भी पढ़ें: प्रदेश में चार दिनों तक बदला रहेगा मौसम का मिजाज, चलेगा आंधी-पानी का दौर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story