×

पत्नी की बलि: अंधविश्वास में काट डाली गर्दन, बेटों ने बताई सच्चाई

व्यक्ति ने अंधविश्वास में पड़कर अपनी ही पत्नी की बलि चढ़ा दी और फिर उसके शव को अपने ही घर में दफना दिया। बेटों ने दी पुलिस को जानकारी। आरोपी हुआ गिरफ्तार।

Shreya
Published on: 3 Sep 2020 1:34 PM GMT
पत्नी की बलि: अंधविश्वास में काट डाली गर्दन, बेटों ने बताई सच्चाई
X
अंधविश्वास की जद में पति ने पत्नी की चढ़ाई बलि

सिंगरौली: 21वीं शताब्दी के इस युग में भी लोग अंधविश्वास से पीछा नहीं छूटा पाए हैं। लोग आज भी अंधविश्वास में पड़कर लोग जाने क्या-क्या कर रहे हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के सिंगरौली से सामने आया है, जहां पर एक व्यक्ति ने अंधविश्वास में पड़कर अपनी ही पत्नी की बलि चढ़ा दी और फिर उसके शव को अपने ही घर में दफना दिया। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है।

महिला के सिर को धड़ से अलग देख बेहोश हुए बेटे

पूरी घटना सिंगरौली जिला मुख्यालय से 25 किमी. दूर कोतवाली पुलिस थाना बैढ़न के ग्राम बसौड़ा की बताई जा रही है। यहां पर बुधवार तड़के आरोपी ने अपनी ही पत्नी की हत्या कर दी, जब महिला की चीख सुनकर उसके दोनों बेटे कमरे में आए और उसका सिर धर से अलग देखा तो वे बेहोश हो गए। जब उन्हें होश आया तो दोनों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी।

यह भी पढ़ें: तूफान से मची तबाही: झटके में गायब हुआ लदा जहाज, लाखों जिंदगियों पर असर

देवी-देवताओं को खुश करने के लिए किया ऐसा

बताया जा रहा है कि व्यक्ति ने अंधविश्वास की जद में देवी-देवताओं को खुश करने के लिए कथित तौर पर अपनी पत्नी की हत्या कर दी और फिर उसके शव को घर में ही दफना दिया। पत्नी की बलि चढ़ाने के बाद आरोपी ने उसके धड़ को अपने घर के ही एक कमरे में गड्ढा खोदकर दफना दिया और और सिर को अपने पूजा वाले कमरे में ले जाकर गाड़ दिया।

यह भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान का बड़ा फैसला, कोर्ट ने दिया भारत को मौका

पूजना स्थल पर गाड़ा सिर

मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेंडे ने गुरुवार को बताया कि बुधवार तड़के करीब 2 बजे ग्राम बसौड़ा निवासी बिट्टी की हत्या उसके पति बृजेश केवट ने कर दी। उसने अपनी पत्नी की गर्दन पर कुल्हाड़ी जैसे हथियार (बलुआ) से वार किया था। इसके बाद आरोपी ने कमरे में पत्नी के धड़ को दबा दिया और कटे सिर को पूजा स्थल पर गाड़ दिया।

यह भी पढ़ें: यूपी का शहीद बेटा: CM योगी ने किया नमन, परिजनों को 50 लाख देने का एलान

पुलिस ने की फरार आरोपी की गिरफ्तारी

उन्होंने बताया कि पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था। पूरी घटना की जानकारी दोनों बेटों ने पुलिस को दी। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को पास के ही एक गांव से गिरफ्तार कर लिया है। प्रदीप शेंडे ने कहा कि सुबेन्द्र एवं मनोज के मुताबिक, उनके पिता बृजेश ने कुछ देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के लिए अपनी पत्नी की हत्या की है।

यह भी पढ़ें: चीन की Dirty politics: ग्लोबल टाइम्स ने धमकी भरे लेख छापे, कही ये बातें

इससे पहले दी थी बकरे की बलि

शेंडे ने बताया कि आरोपी ने कुछ दिन पहले देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के लिए एक बकरे की भी बलि दी थी। उसने बकरे को काटकर अपने पूजा वाले कमरे में दफना दिया था। उन्होंने कहा कि मैं खुद आरोपी से पूछताछ कर रहा हूं। हालांकि प्रारंभिक जांच में दोनों बेटों के बयानों के मुताबिक ऐसा लगता है कि आरोपी ने अंधविश्वास में अपनी पत्नी की हत्या की है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: अब इस डेट से पहले खरीदी गई गाड़ियों पर भी अनिवार्य हुआ Fastag

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story